×

बिछीं 600 लाशें: कोरोना की दवा समझना पड़ा महंगा, मचा हाहाकार

दुनियाभर में कोरोना की तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है। सड़के सून-सान है शहर का शहर मातम के माहौल जैसा लगा है। ऐसे में ईरान में कोरोना से मरने वालो का आंकड़ा अभी तक 3800 पहुंच चुका है, ये संक्रमित नहीं बल्कि मरने वालों का आंकड़ा है।

Vidushi Mishra
Published on: 8 April 2020 7:52 AM GMT
बिछीं 600 लाशें: कोरोना की दवा समझना पड़ा महंगा, मचा हाहाकार
X
बिछीं 600 लाशें: कोरोना की दवा समझना पड़ा महंगा, मचा हाहाकार

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना की तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है। सड़के सून-सान है शहर का शहर मातम के माहौल जैसा लगा है। ऐसे में ईरान में कोरोना से मरने वालो का आंकड़ा अभी तक 3800 पहुंच चुका है, ये संक्रमित नहीं बल्कि मरने वालों का आंकड़ा है। यहां जहरीली अल्कोहल भी लोगों के मरने का कारण बनी है। जहरीली अल्कोहल से 600 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 3000 लोगों को इसी से चलते हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। कोरोना का साथ देने आई ये अल्कोहल भी अब लोगों का जीना मुश्किल कर रही है।

ये भी पढ़ें... सिर्फ 3 सेकंड में कमाल: पास है कक्षा दो, लेकिन पूरी दुनिया में मचाया धमाल

अल्कोहल पीने से बीमार ठीक नहीं होंगे

सूत्रों से मिली रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को ईरान के एक प्रवक्ता घोलम हुसैन इस्माइली ने बताया कि लोगों ने कोरोना वायरस की दवा समझकर नीट अल्कोहल पी लिया था। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग बीमार हो गए।

इस्माइली ने कहा कि जहरीली अल्कोहल पीने से होने वाली मौतों का आंकड़ा काफी बड़ा है और ये उनकी आशंकाओं से कहीं ज्यादा है। उन्होंने कहा कि अल्कोहल पीने से बीमार ठीक नहीं होंगे, बल्कि ये जानलेवा हो सकता है।

आगे उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। गिरफ्तार लोगों पर आपराधिक गतिविधि के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, सोपोर में घिरे 4 आतंकी

बता देें कि ईरान में कोरोना वायरस से 62 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। लेकिन ईरान की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जारी आंकड़ों पर सवाल उठ रहे हैं। सरकार पर आरोप है कि वे मृतकों की संख्या कम करके दिखा रही है।

ऐसे में ईरान के संसद के कम से कम 31 सदस्यों को भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। वहीं, कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद संसद को बंद कर दिया गया था, लेकिन मंगलवार को संसद की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई।

ये भी पढ़ें... 76 दिन बाद लॉकडाउन से पूरी तरह आजाद हुआ वुहान, लाखों लोग आज छोड़ रहे शहर

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story