×

लाशों की गिनती जारी: देश में हुआ आत्मघाती हमला, धमाके में उड़े चीथड़े

पूर्वी अफगानिस्तान में बड़ा धमाका हो गया। यहां शनिवार को नांगरहार प्रांत के गनीखेल जिले में मस्जिद के पास आतंकियों ने विस्फोटक हमला कर दिया।

Shivani
Published on: 3 Oct 2020 4:28 PM GMT
लाशों की गिनती जारी: देश में हुआ आत्मघाती हमला, धमाके में उड़े चीथड़े
X

काबुल: आतंकी अपने मंसूबो से बाज नहीं आ रहे। अब अफगानिस्तान से बड़े आतंकी हमले से जुडी खबर आ रही है। जानकारी मिल रही है कि पूर्वी अफगान में आज भयानक विस्फोट हमला किया गया। इस हमले में कम से कम 13 लोगों के मारे जाने की सूचना है तो वहीं लगभग 38 लोग लोग घायल बताये जा रहें हैं।

अफगानिस्तान में बम हमला

दरअसल, पूर्वी अफगानिस्तान में बड़ा धमाका हो गया। यहां शनिवार को नांगरहार प्रांत के गनीखेल जिले में मस्जिद के पास आतंकियों ने विस्फोटक हमला कर दिया। ये हमला उस समय हुआ जब स्थानीय लोग दोपहर की नमाज के लिए इकठ्ठा हुए थे। मस्जिद के पास हुए इस हमले के बाद हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है क़ 13 लोगों की इस दौरान मौत हो गयी। इसके अलावा लगभग 38 लोग गंभीर घायल हो गए।

afganistan-bomb-attack-13-people-died-terrorist-killed

ये भी पढ़ें -राहुल-प्रियंका की पीड़ित परिवार से मुलाक़ात, लिपट कर रोई मां, कुछ ऐसा रहा नजारा

मस्जिद के पास विस्फोट, 13 लोगों की मौत

इस हमले की पुष्टि प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने की। उन्होने जानकारी दी कि बम धमाके के बाद कई हथियारबंद लोग प्रांतीय जिले की इमारतों में घुसना चाहते थे। हालाँकि अफगान सुरक्षा बलों ने मौके पर पहुँच कर इमारत में हथियारबंद लोगों को घुसने से पहले ही रोक दिया। इस दौरान अफगान सेना ने दहशतगर्दो और हमला किया, जिसमे सब की मौत हो गयी।

afganistan-bomb-attack-13-people-died-terrorist-killed

ये भी पढ़ें -पाकिस्तानी ISI एजेंट गिरफ्तार, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप, कर रहा था ये काम

सभी आतंकी ढेर, इमारत कब्जाने की थी कोशिश

अभी तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालाँकि इस क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट के सहयोगी संगठन और तालिबान दोनों सक्रिय हैं। लगातार तालिबानी आतंकी और इस्लामिक स्टेट के सहयोगी संगठन अफगान सरकार, राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा कर्मियों को निशाना बना रहे हैं। पिछले कई दिनों में अफगान में नागरिकों पर बड़े हमले किये गए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story