×

पाकिस्तानी ISI एजेंट गिरफ्तार, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप, कर रहा था ये काम

राजस्थान के कोटा में पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। आईएसआई एजेंट के पकड़े जाने के बाद शनिवार को सुरक्षा एजेंसियों में हड़ंकप मच गया।

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 2:09 PM GMT
पाकिस्तानी ISI एजेंट गिरफ्तार, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप, कर रहा था ये काम
X
भारत की खुफिया जानकारी हासिल करने के लिए पाकिस्तान की दुर्दांत खुफिया एजेंसी आईएसआई अक्सर कोशिश में रहती है। अब इस बीच आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है।

कोटा: भारत के खिलाफ पाकिस्तान आए दिन नई-नई साजिश रचता रहता है। कभी सीमा पर से देश में आतंकियों की घुसपैठ कराता है, तो कभी बिना वजह सीजफायर उल्लंघन करता है। इस समय चीन और पाकिस्तान दोनों भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं।

लेकिन दोनों दुश्मन देशों को भारतीय सेना और सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता के कारण कामयाबी नहीं मिल रही है। पाकिस्तानी सेना भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर का उल्लंघन करती है, लेकिन सुरक्षाबल आतंकियों को मौत घाट उता रहे हैं।

अब इस बीच राजस्थान के कोटा में पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। आईएसआई एजेंट के पकड़े जाने के बाद शनिवार को सुरक्षा एजेंसियों में हड़ंकप मच गया। इस आई पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट को जयपुर मिलिट्री इंटेलिजेंस के इनपुट पर आर्मी इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें...रेप में शामिल BJP नेता! अभी-अभी हुआ गिरफ्तार, पार्टी में हड़कंप

गिरफ्तार किए गए युवक से सीआईडी, एटीएस, एसआईबी टेक्निकल टीमें व कोटा पुलिस की टेक्निकल टीम पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गये युवक की आयु 21 साल है। वह उत्तर प्रदेश के बागपत का रहने वाला है और कारपेंटर का काम करता है।

ISI

यह भी पढ़ें...यूपी में बंपर रोजगारः योगी सरकार का वादा पूरा, तीन लाख से ज्यादा दी नौकरियां

पाकिस्तानी वॉट्सएप ग्रुप से जुड़ा था

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पाकिस्तान के वॉट्सएप और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जुड़ा हुआ है और नियमित सक्रिय रहता इसकी भी जानकारी भी मिली है। यह भी जानकारी सामने आई है कि आर्मी के क्षेत्र और स्टेशन इलाके में काम करते हुए यहां के फोटो और वीडियो पाकिस्तान सोशल मीडिया पर भेजता था। वॉट्सएप कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और चैटिंग के माध्यम से पाकिस्तान से संपर्क में था। यह बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...ट्रंप को मिली ये दवा: आम लोगों के लिए उपलब्ध नहीं, जानें कितनी फायदेमंद

बीकानेर मिलिट्री स्टेशन में कर रह था काम

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक हाल ही में बीकानेर मिलिट्री स्टेशन में भी कारपेंटर का काम किया है। तो वहीं इस बारे में कोटा सिटी एसपी गौरव यादव ने कहा कि और जल्द ही इस मामले में अपडेट देंगे। जबकि CID, ATS,SIB की टेक्निकल टीम व कोटा पुलिस अभी इस शख्स से पूछताछ कर रही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story