×

सेना की तीन चौकियों पर मिसाइल से बड़ा हमला, लाशों के उड़े चिथड़े, 20 की मौत

तालिबान द्वारा रात में किए गए हमलों में अफगान सेना और पुलिस के कम से कम 20 कर्मियों की मौत हो गई है। सरकारी अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इससे कुछ घंटे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उनकी बागियों के राजनीतिक प्रमुख से ‘बहुत अच्छी’ बातचीत हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 4 March 2020 9:03 AM GMT
सेना की तीन चौकियों पर मिसाइल से बड़ा हमला, लाशों के उड़े चिथड़े, 20 की मौत
X

नई दिल्ली: तालिबान द्वारा रात में किए गए हमलों में अफगान सेना और पुलिस के कम से कम 20 कर्मियों की मौत हो गई है। सरकारी अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इससे कुछ घंटे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उनकी बागियों के राजनीतिक प्रमुख से ‘बहुत अच्छी’ बातचीत हुई है।

प्रांतीय काउंसिल के सदस्य सैफुल्लाह अमीरी ने बताया, तालिबान के लड़ाकों ने कल रात कुंदुज जिले के इमाम साहिब जिले में सेना की कम से कम तीन चौकियों पर हमला किया। इसमें कम से कम 10 सैनिकों और चार पुलिस कर्मियों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान ने मिसाइल से किया भारत पर बड़ा हमला, सेना ने उठाया ये कड़ा कदम

विद्रोहियों ने मंगलवार रात मध्य उरूज़गन में भी पुलिस पर हमला कर दिया। गवर्नर के प्रवक्ता जेरगई इबादी ने से कहा कि हमले में छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और सात अन्य जख्मी हो गए।

बता दें कि अमेरिका से शांति समझौते के बाद तालिबान ने सोमवार को कहा था कि वह आंशिक संघर्ष विराम खत्म करने के साथ ही अफगान सुरक्षा बलों के खिलाफ आक्रामक अभियान फिर शुरू करने जा रहा है। इस आंशिक संघर्ष विराम की घोषणा चरमपंथियों और वाशिंगटन के बीच समझौते पर दस्तखत होने से पहले की गई थी।

रूस से भारत ला रहा ये नई मिसाइल, 400 किलोमीटर है मारक क्षमता

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि हिंसा में कटौती अब खत्म हो गई है और हमारा अभियान सामान्य रूप से जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि समझौते (अमेरिका-तालिबान) के मुताबिक, हमारे मुजाहिदीन विदेशी बलों पर हमला नहीं करेंगे लेकिन काबुल के प्रशासन वाले बलों के खिलाफ हमारा अभियान जारी रहेगा।

गरीब पाकिस्तान का मिसाइल परीक्षण: खाने को पैसे नहीं, कर रहा ये काम…

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story