पाकिस्तान ने मिसाइल से किया भारत पर बड़ा हमला, सेना ने उठाया ये कड़ा कदम

जम्मू कश्मीर के पुछ जिले के नियंत्रण रेखा के पास एक गांव में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना द्वारा दागी गई दो मिसाइल शेल को तबाह कर दिया। यह गांव जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर के अंर्तगत आता है।

Published by Aditya Mishra Published: October 23, 2019 | 1:57 pm
Modified: October 23, 2019 | 4:16 pm

जम्मू: जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। वह भारत में अशांति फैलाने की साजिशें रच रहा है।

भारतीय सेना हर कदम पर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दे रही है। इसी कड़ी में बुधवार को भारतीय सेना ने एक बार फिर एलओसी के नजदीक पाकिस्तान की आतंकी साजिश को नेस्तनाबूत कर दिया है।

ये भी पढ़ें…बॉर्डर पर बढ़ा तनाव! ISI और पाकिस्तानी रेंजर्स ने की नीच हरकत

मामला कुछ यूं है कि जम्मू कश्मीर के पुछ जिले के नियंत्रण रेखा के पास एक गांव में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना द्वारा दागी गई दो मिसाइल शेल को तबाह कर दिया। यह गांव जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर के अंर्तगत आता है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान ने 77 दिनों में 300 से अधिक बार सीज फायर का उल्लंघन किया है।

पाकिस्तान गोलीबारी और सीजफायर उल्लंघन की आड़ में जम्मू कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाह रहा है। ताकि इनके जरिये भारत में अशांति फैलाई जा सके।

पाकिस्तान की ओर से पूरी कोशिश की जारी है कि एलओसी पर बर्फ गिरने से रास्ता बंद होने से पहले ज्यादा आतंकियों की घुसपैठ करा दी जाए।

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में सीमा पार आतंकी लॉ़न्च पैड बना रखा है। इन लॉन्च पैड पर घुसपैठ के लिए पाकिस्तान ने आतंकवादियों को बैठा रखा है।

भारतीय सेना की फ़ाइल फोटो

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी! अमेरिका का फूटा ग़ुस्सा, इमरान की हालत खराब

यहां चल रही गोलीबारी

पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए इस समय पाकिस्तान एलओसी पर उरी, करनाह, केरन, राजौरी, पुंछ जिलों में भारी गोलीबारी कर रहा है।

पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ के लिए एलओसी पर उसकी सेना लगातार गोलीबारी कर रही है और सीजफायर उल्लंघन को बढ़ा दिया है। लेकिन भारती सेना पाकिस्तान के हर मंसूबे को नाकाम कर रही है।

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने पीओके(गुलाम कश्मीर) में एलओसी पर आतंकियों के 20 लॉन्च पैड सक्रिय कर दिए हैं। इतना ही नहीं पीओके में इतने ही आतंकी कैंप भी एक्टिल हो गए हैं। इन कैंपों में आतंकी घुसपैठ की तैयारी में है।

ये भी पढ़ें…ये खूंखार आतंकी मारा गया: अब है इनकी बारी, सेना से डरा पाकिस्तान