×

गरीब पाकिस्तान का मिसाइल परीक्षण: खाने को पैसे नहीं, कर रहा ये काम...

Ashiki
Published on: 19 Feb 2020 5:12 AM GMT
गरीब पाकिस्तान का मिसाइल परीक्षण: खाने को पैसे नहीं, कर रहा ये काम...
X

दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच का तनाव इन दिनों चरम पर है। इसी बीच पाकिस्तान ने एक बड़ा कदम उठाया है, जिसके कई मायने निकल रहे हैं। दरअसल, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने 18 फरवरी (मंगलवार) को क्रूज मिसाइल ‘राड-2’ का सफल प्रक्षेपण परीक्षण किया है। बता दें कि 'राड-2' 600 किलोमीटर की दूरी तक हमला करने की क्षमता वाली परमाणु शक्ति से लैस है। पाकिस्तान के इस मिसाइल टेस्ट को भूमि और समुद्र में हमलों को नाकाम करने और सेना की क्षमता बढ़ाने के तौर पर देखा जा रहा है।

पाकिस्तान ने क्रूज मिसाइल ‘राड-2’ का किया परीक्षण

इस मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद पाकिस्तान की सेना ने खुशी जाहिर की है। पाकिस्तानी सेना से मिली जानकारी के मुताबिक 'राड 2' अत्याधुनिक कमांड प्रणाली से लैस है। इस कमांड प्रणाली की खास बात ये है कि यह सटीक तरीके से किसी भी मिसाइल को तबाह कर सकती है।

पाकिस्तान की सेना ने जाहिर की खुशी

मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अलवी, प्रधानमंत्री इमरान खान और वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई दी है।

ये भी पढ़ें:राम मंदिर पर खुशखबरी: निर्माण के लिए बड़ा दिन आज, होगा ये खास काम

वहीं रणनीतिक योजना विभाग के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नदीम ज़की मंज ने मिसाइल के सफल परीक्षण पर खुशी जाहिर की। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के वैज्ञानिकों को बधाई दी और कहा कि ये मिसाइल देश की हिफाजत करने में अहम भूमिका निभाएगी।

ये भी पढ़ें:पुलवामा में तड़तड़ाई गोलियां: सेना ने इन खूंखार आतंकियों को उतारा मौत के घाट

Ashiki

Ashiki

Next Story