×

भयानक आतंकी हमला: 11 बच्चों की मौत, 20 घायल, चारों तरफ मचा कोहराम

गांव में रिक्शे को घुसते ही बच्चों ने उसे घेर लिया जिसके कारण धमाके में बच्चों की मौत हुई है। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रवक्ता ने जानकारी दी जांच की जा रही है कि आखिर बच्चों को निशाना बनाकर क्यों हमला किया गया।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 4:58 PM GMT
भयानक आतंकी हमला: 11 बच्चों की मौत, 20 घायल, चारों तरफ मचा कोहराम
X
अफगानिस्तान में एक बार फिर भयानक धमाका हुआ है। यह बम धमाका देश के गजनी प्रांत में हुआ है। इस हादसे में 11 बच्चों की मौत हो गई।

काबुल: अफगानिस्तान में एक बार फिर भयानक धमाका हुआ है। यह बम धमाका देश के गजनी प्रांत में हुआ है। इस हादसे में 11 बच्चों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए है। यहा एक रिक्शा में बम को छिपाकर रखा गया था। गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्लाह जुमाजादा ने इस धमाके की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि मोटर चालित रिक्शे के साथ सामान बेचने के लिए एक शख्स गांव में आया उसी दौरान यह भीषण धमाका हुआ। गांव में रिक्शे को घुसते ही बच्चों ने उसे घेर लिया जिसके कारण धमाके में बच्चों की मौत हुई है। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रवक्ता ने जानकारी दी जांच की जा रही है कि आखिर बच्चों को निशाना बनाकर क्यों हमला किया गया।

अफगानिस्तान की सरकार और तालिबान के बीच शांति बहाली के लिए कतर में बातचीत जारी है, लेकिन इसके बावजूद हमले हो रहे हैं। यह हमला तब हुआ है जब अमेरिका के ज्वांइट चीफ ऑफ स्टाफ जनरल मार्क मिले ने तालिबान के नेताओं के साथ अमेरिका-तालिबान समझौते के सैन्य पहलुओं पर बातचीत की।

ये भी पढ़ें...होने जा रही है जंग! अमेरिका ने रूस पर लिया ये बड़ा फैसला, दुनिया में मची खलबली

बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान में बीते महीने नवंबर में भीषण आतंकी हमला हुआ था। उस समय गजनी शहर के नाव आबाद क्षेत्र में आवासीय मकानों के पास तीन मोर्टार से धमाके किए गए। इस हमले में करीब 8 लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही कई लोग गंभीरू से घायल हो गए थे। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने इस हमले की जानकारी दी थी।

ये भी पढ़ें...बस-ट्रक की टक्कर: दर्जनों मौतों से दहल उठा देश, हादसा देख सन्न रहे गए सभी

उस समय अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। अफगान सेना ने 3 अलग-अलग स्थानों पर एयर स्ट्राइक किया था जिसमें 29 आतंकी मारे गए थे। मिली जानकारी के अफगानिस्तान सेना इस एयरस्ट्राइक में तालिबान का एक खुफिया अधिकारी भी मारा गया था।

ये भी पढ़ें...…वायरस की फौज बाहर आने को तैयार, सामने है बड़ा खतरा, जानें बचने के उपाय

जाबुल में भी हुआ था धमाका

अफगानिस्तान के जाबुल में एक धमाका हुआ था जिसमें सात लोग घायल हो गए थे। इससे पहले भी अफगानिस्तान में विस्फोट हुआ था। काबुल के फुल-ई-खोस्क इलाके में भीषण धमाका हुआ था। इस धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में आए दिन धमाके होते रहते हैं। इन धमाकों में सुरक्षाकर्मियों के साथ ही आतंकी आम लोगों को भी निशाना बनाकर हमला करते हैं।

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story