धमाकों से दहला देश: हमले में तीन सुरक्षाबलों की मौत, कई हुए लापता

अफगानिस्तान के हेरात प्रांत के पश्वान बांध पर मंगलवार को जो हमले हुए उसमें तीन सुरक्षा अधिकारियों की मौत हो गई। जबकि एक अन्य अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। हमलों से तबाही की कगार पर आ गए अफगानिस्तान में सुरक्षाकर्मियों के लापता होने की भी खबर है।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 1:27 PM GMT
धमाकों से दहला देश: हमले में तीन सुरक्षाबलों की मौत, कई हुए लापता
X
अफगानिस्तान में हमलों का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में हेरात प्रांत के पश्वान बांध पर मंगलवार को जो हमले हुए उसमें तीन सुरक्षा अधिकारियों की मौत हो गई।

काबुल। अफगानिस्तान में हमलों का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसे में हेरात प्रांत के पश्वान बांध पर मंगलवार को जो हमले हुए उसमें तीन सुरक्षा अधिकारियों की मौत हो गई। जबकि एक अन्य अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। हमलों से तबाही की कगार पर आ गए अफगानिस्तान में सुरक्षाकर्मियों के लापता होने की भी खबर है। वहीं अभी तक हुए इस हमले की किसी भी आतंकी समूह ने कोई जिम्मेदारी नहीं ली है।

ये भी पढ़ें...इस हाथी ने तो पूरी दुनिया को सिखा दिया, IPS ऑफिसर भी वीडियो देख फैन हो गए

सुरक्षाकर्मियों के लापता होने की आशंका

सूत्रों से सामने आई जानकारी के मुताबिक, हमले में चार और सुरक्षाकर्मियों के लापता होने की आशंका है। ऐसे में अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन अधिकारियों ने हमले के लिए तालिबान को दोषी ठहराया है।

ऐसे में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, बांध की 1.5 अरब घन फुट पानी की क्षमता है। जिससे दो मेगावाट बिजली पैदा होती है। इसके साथ ही 13,००० हेक्टेयर भूमि की सिंचाई भी की जाती है। वहीं हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता जेलानी फरहाद ने कहा कि हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने तालिबान के पांच आतंकवादी को मार गिराया है।

Afgan blast फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...Lucknow Zoo पर हमला: खुद को बचाने के लिए भागे लोग, मची अफरा-तफरी

बस को निशाना बनाते हुए हमला

इससे एक दिन पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर से भयंकर हमला हुआ। इसमें एक बस को निशाना बनाते हुए ये हमला किया गया। आपको बता दें, ये घटना राजधानी के दहन ए बाघ इलाके में दोपहर के समय हुई।

इस बारे में पूरी जानकारी अफगानिस्तान पुलिस (Afghan Police) ने दी थी। सुरक्षाबलों ने 18 तालिबानी आतंकवादियों को मौत के मुंह में ढकेल दिया। रक्षा मंत्रालय ने बताया कि अफगानिस्तान रक्षा एवं सुरक्षा बलों ने वायु सेना की मदद से कंधार प्रांत के अर्घानदाब और झेरी जिलों में एक संयुक्त अभियान चलाया गया।

ये भी पढ़ें...बंगाल में तोड़फोड़: बीजेपी की रथ यात्रा में हमला, TMC पर लगा ये बड़ा आरोप

Newstrack

Newstrack

Next Story