×

सेना की कड़ी कार्रवाई: कमांडरों समेत 222 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, खौफ में दहशतगर्त

तालिबान के हमलों के खिलाफ अफगानी सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन किया था। मंत्रालय ने बताया 20 कमांडर हेलमंद के अलग-अलग इलाकों के थे और 45-100 सदस्यों तक के समूहों का नेतृत्व कर रहे थे जबकि कांधार में करीब 40 तालिबानी कमांडर को मार गिराया गया है।

Newstrack
Published on: 16 Nov 2020 4:31 AM GMT
सेना की कड़ी कार्रवाई: कमांडरों समेत 222 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, खौफ में दहशतगर्त
X
मंत्रालय के प्रवक्ता की तरफ से बताया गया कि तालिबान के हमलों में पिछले 25 दिन में कम से कम 134 बेगुनाह लोगों की भी जान चली गई है।

नई दिल्ली: सेना और आम लोगों को निशाना बनाने वाले आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हुई है। अफगान सेना ने कार्रवाई करते हुए 70 से ज्यादा कमांडर और 152 पाकिस्तानी लड़ाकों को ढेर कर दिया है। अफगानिस्तान के इंटीरियर अफेयर्स मंत्रालय ने एक लिस्ट जारी की है। इसके साथ मंत्रालय की तरफ से ऐलान किया गया है कि हेलमंद और कांधार में एक महीने पहले शुरू किए गए अभियान में करीब 70 तालिबानी कमांडरों को मार दिया गया है।

बताया गया है कि तालिबान के हमलों के खिलाफ अफगानी सुरक्षाबलों ने यह ऑपरेशन किया था। मंत्रालय ने बताया 20 कमांडर हेलमंद के अलग-अलग इलाकों के थे और 45-100 सदस्यों तक के समूहों का नेतृत्व कर रहे थे जबकि कांधार में करीब 40 तालिबानी कमांडर को मार गिराया गया है।

इस इलाके में मार गिराए कमांडर

अफगान सेना ने हेलमंद में जिन 10 कमांडरों का मारा है वह उरुजगा, कांधार और गजनी से आए हुए थे। लिस्ट जारी करते हुए मंत्रालय ने बताया कि कम से कम 152 पाकिस्तानी लड़ाकों की हेलमंद प्रांत में मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार, 65 शवों को डुरंड लाइन के जरिए ट्रांसफर कर दिया गया है तो वहीं 35 शवों को फराह, 54 को हेलमंद, 13 को जाबुल और 13 को उरुजगान प्रांत भेजा गया है।

Army Attack Against Terrorist

ये भी पढ़ें...Chhath Puja 2020: सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा करने पर रोक, गाइडलाइन जारी

134 आम नागरिकों की मौत

ऑपरेशन में 30 तालीबानी कमांड ढेर हुए हैं। इस ऑपरेशन का नेतृत्व चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल मोहम्मद यासिन जिया ने किया था। अभी भी ऑपरेशन हो रहा है। मंत्रालय का दावा है कि तालिबान को मात दे दी गई है। प्रवक्ता ने जानकारी दी कि तालिबान के हमलों में बीते 25 दिन में कम से कम 134 आम लोगों की मौत हुई है और 289 घायल हुए हैं। तालिबान ने मंत्रालय के बयान को खारिज किया है।

ये भी पढ़ें...बारिश-बर्फबारी का अलर्ट: इन राज्यों में बरसेंगे बादल, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

पाकिस्तानी आतंकी सक्रिय

बता दें कि जुलाई में संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान के करीब 6,000-6,500 आतंकवादी अफगानिस्तान में सक्रिय हैं। इन आतंकियों में ज्यादातर का संबंध तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से है। यह आतंकी दोनों देश के लिए खतरा हैं।

ये भी पढ़ें...सीमा पर फायरिंग: भारत ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा जवाब, कही ये बड़ी बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story