×

बम धमाके से कांप उठी धरती, 9 लोगों के उड़ गये चीथड़े, 20 से ज्यादा घायल

आज हुए हमले को अफगानिस्तान में हिंसा की श्रृंखला में नई कड़ी के रूप में देखा जा रहा है। ये विस्फोट ऐसे समय हुए हैं जब जब तालिबान और अफगान सरकार के वार्ताकारों में बातचीत चल रही है और शांति समझौते का प्रयास जारी है।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 8:31 AM GMT
बम धमाके से कांप उठी धरती, 9 लोगों के उड़ गये चीथड़े, 20 से ज्यादा घायल
X
बीते दिनों गजनी प्रांत में भी इसी तरह का बम विस्फोट हुआ था। जिसमें 11 बच्चों की मौत हो गई थी जबकि 20 लोग घायल हो गए थे।  यहा एक रिक्शा में बम को छिपाकर रखा गया था।

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को बड़ा बम धमाका हुआ है। जिसमें अभी तक नौ लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि 20 से ज्यादा लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये हैं।

इस बम धमाके की पुष्टि अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री मसूद अंदाराबी ने की है। उन्होंने बताया कि काबुल में हुए धमाके में 9 लोगों की जान चली गई जबकि 20 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये हैं। काबुल के अंदर जिस जगह पर ये ब्लास्ट हुआ है। उसे अफगान सुरक्षा बलों ने पूरी तरह से घेर रखा है।

बता दें कि इससे पहले काबुल में बीते मंगलवार को बम विस्फोट और गोलीबारी में एक उप प्रांतीय गवर्नर सहित कम से तीन लोगों की जान चली गई थी।

Dead Body डेडबॉडी (सांकेतिक फोटो:सोशल मीडिया)

धमाके से हिला चीन: दुश्मन देश में मौत का भयानक मंजर, निकल रही लाशें

तालिबान और अफगान सरकार के बीच बातचीत पर पड़ सकता है असर

आज हुए इस हमले को अफगानिस्तान में हिंसा की श्रृंखला में नई कड़ी के रूप में देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये विस्फोट ऐसे समय हुए हैं जब जब तालिबान और अफगान सरकार के वार्ताकारों में बातचीत चल रही है और शांति समझौते का प्रयास जारी है।

ऐसे में अब ये माना जा रहा है कि दोनों देशों के वार्ता पर भी इसका असर पड़ सकता है। हालांकि अभी तक किसी भी देश या संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

नेपाल में घमासान: अचानक हुआ यह बड़ा फैसला, मच गया हंगामा

Blast ब्लास्ट (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

बीते दिनों गजनी प्रांत में भी इसी तरह का बम विस्फोट हुआ था। जिसमें 11 बच्चों की मौत हो गई थी जबकि 20 लोग घायल हो गए थे। यहा एक रिक्शा में बम को छिपाकर रखा गया था। गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्लाह जुमाजादा ने इस धमाके की पुष्टि की थी।

उन्होंने बताया कि मोटर चालित रिक्शे के साथ सामान बेचने के लिए एक शख्स गांव में आया उसी दौरान यह भीषण धमाका हुआ। गांव में रिक्शे को घुसते ही बच्चों ने उसे घेर लिया जिसके कारण धमाके में बच्चों की मौत हुई थी।

चीनी सेना में बड़ा बदलाव: राष्ट्रपति जिनपिंग ने दिया आदेश, नया जनरल तैनात

Newstrack

Newstrack

Next Story