×

बम धमाके से हिला देश: दर्जनों की मौत आतंकियों के भयानक हमले से, चुप है सरकार

अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में एक पुलिस ठिकाने पर आत्मघाती कार बम विस्फोट हुआ है। इस कार बम हमले में मौके पर 4 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 9 Nov 2020 12:10 PM GMT
बम धमाके से हिला देश: दर्जनों की मौत आतंकियों के भयानक हमले से, चुप है सरकार
X
अफगानिस्तान का दक्षिणी कंधार प्रांत में एक पुलिस के ठिकाने पर आत्मघाती कार बम विस्फोट हुआ है। इस कार बम हमले में मौके पर 4 लोगों की मौत हो गई।

काबुल: अफगानिस्तान एक बार फिर दहल उठा है। दक्षिणी कंधार प्रांत में एक पुलिस के ठिकाने पर आत्मघाती कार बम विस्फोट हुआ है। इस कार बम हमले में मौके पर 4 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। इस बारे में एक प्रांतीय अधिकारी ने जानकारी दी है। बीते 10 दिन की ही अगर बात करें तो, अफगानिस्तान में धमाको से तबाही मची हुई है। घर से बाहर लोग, घरों के अंदर रह रहे लोग डर के मारे कैसे-कैसे अपने दिन निकाल रहे हैं। इसके बाद भी विस्फोटों का शिकार हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें... सहम उठा जम्मू-कश्मीर: सेना के बड़े अफसर का हुआ ये हाल, अलर्ट सुरक्षा विभाग

फंसे लोगों को निकालने में अब भी जुटे

दक्षिणी कंधार के जनस्वास्थ्य विभाग के प्रांतीय निदेशक मोहम्मद अशरफ नादरी ने बताया कि मैवांद जिले में रविवार देर रात यह हमला हुआ और अर्धचिकित्सा कर्मी ध्वस्त मकान के मलबे में फंसे लोगों को निकालने में अब भी जुटे हुए हैं। कई घायलों में सैनिक एवं आम लोग शामिल हैं।

हालाकिं इस बार भी किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पर इस धमाके का शक तालिबान की तरफ जा रहा है। बता दें, तालिबान एवं अफगानिस्तान सरकार के बीच कतर में शांति वार्ता के बाद अभी बीते कई महीनों से हिंसा काफी ज्यादा प्रचंड हो गई है।

blast फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...ड्रग्स केस: अभिनेता अर्जुन रामपाल की लिविंग पार्टनर को NCB का समन

इससे पहले बीते दिन अफगानिस्तान पर भीषण आतंकी हमला हुआ है। देश के गजनी शहर के नाव आबाद क्षेत्र में आवासीय मकानों के पास तीन मोर्टार से धमाके किए गए। इस हमले में करीब 8 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कई लोग गंभीरू से घायल हो गए हैं। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने इस हमले की जानकारी दी है।

तो वहीं इससे पहले अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। अफगान सेना ने 3 अलग-अलग स्थानों पर एयर स्ट्राइक किया है जिसमें 29 आतंकी मारे गए हैं। मिली जानकारी के अफगानिस्तान सेना इस एयरस्ट्राइक में तालिबान का एक खुफिया अधिकारी भी मारा गया है।

ये भी पढ़ें...शशि थरूर की डिवाइस: हमेशा गले में दिखेगा लटका हुआ, करता है ये ख़ास काम

दो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story