×

बम से उड़ाई कार: भयानक हमले से दहला देश, एक की मौत- 20 घायल

अफगानिस्तान का पूर्वी हिस्सा बड़े हमले से दहल गया। यहां रविवार शाम एक कार में बड़ा विस्फोट हुआ, वहीं कई बंदूकधारियों ने हमला कर दहशत फैला दी।

Shivani
Published on: 2 Aug 2020 5:40 PM GMT
बम से उड़ाई कार: भयानक हमले से दहला देश, एक की मौत- 20 घायल
X

नई दिल्ली : अफगानिस्तान का पूर्वी हिस्सा बड़े हमले से दहल गया। यहां रविवार शाम एक कार में बड़ा विस्फोट हुआ, वहीं कई बंदूकधारियों ने हमला कर दहशत फैला दी। इस दौरान एक नागरिक की मौत हो गयी और 20 लोग घायल हो गए। मामले की जानकारी नांगरहार प्रांत के गवर्नर की ओर से प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने की।

सुरक्षाबलों और चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ शाम तक जारी रही मुठभेड़

गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने बताया कि प्रांतीय राजधानी जलालाबाद में आज शाम तक सुरक्षाबलों और चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ जारी थी इसी दौरान आत्मघाती कार बम हमले में कई लोग घायल हो गए। वहीं हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

बंदूकधारियों के हमले में कई लोग घायल

इस हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालाँकि पूर्वी अफगान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के स्थानीय संगठन एक्टिव है, ऐसे में इन दोनों संगठनों पर ही शक है।

ये भी पढ़ेंः भयानक नजारा: मिनटों में डूबे सैंकड़ों गांव, मची भगदड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

खूंखार आतंकवादी असदुल्लाह ओरकजई ढेर

बता दें कि इसके पहले ही है। अफगानिस्तान में एक खूंखार आतंकी का सुरक्षाबलों मार गिराया था। आईएसआईएस(ISIS) खुरासान शाखा के लिए खुफिया विभाग के प्रमुख के रूप में काम कर रहे पाकिस्तानी मूल के आतंकवादी असदुल्लाह ओरकजई को शनिवार को अफगान सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया था। इसकी पुष्टि राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने की है।

रिपोर्ट में खुलासा

राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय(एनडीएस) ने कहा कि असदुल्लाह ओरकजई, एक पाकिस्तानी नागरिक था। उसे नंगरहार प्रांत के केंद्र जलालाबाद शहर के पास एक ऑपरेशन के दौरान मारा गया। वह दहेश (आईएस) की खुरासान शाखा के लिए खुफिया प्रमुख के तौर पर काम कर रहा था।

ये भी पढ़ेंः हिंसा की आग में जल उठा ये पूरा इलाका, 10 से ज्यादा घरों में तोड़फोड़, कई वाहन फूंके

इसके साथ ही कुछ समय पहले संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि पाकिस्तान के करीब छह से साढ़े 6000 आतंकी अफगानिस्तान में सक्रिय हैं। इनमें से अधिकतर का संबंध तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story