×

एयरस्ट्राइक में बिछीं लाशें: नागरिकों की मौत से सहमा ये देश, इतने हुए घायल

अफगानिस्तान के हेल्मैंड (Helmand) प्रांत में कल रात हुए हवाई हमले में लगभग पांच नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग घायल हो गए हैं। 

Shreya
Published on: 7 Jan 2021 7:30 AM GMT
एयरस्ट्राइक में बिछीं लाशें: नागरिकों की मौत से सहमा ये देश, इतने हुए घायल
X
अफगानिस्तान में air strike

काबुल: बड़ी खबर इस वक्त अफगानिस्तान के हेल्मैंड (Helmand) प्रांत से सामने आ रही है। खबर है कि हेल्मैंड की राजधानी में लश्करगाह (Lashkargah) में कल रात एक हवाई हमला (air strike) किया गया था, जिसमें कम से कम पांच नागरिकों ने अपनी जान गंवा दी है, जबकि करीब पांच लोगों के घायल होने की सूचना सामने आ रही है। ये जानकारी एक स्थानीय न्यूज चैनल के हवाले से दी गई है।

आए दिन होते रहते हैं हमले

बता दें कि अफगानिस्तान में ऐसे बम धमाके और हमले होना आम बात हो गई है। यहां आए दिन ना केवल बम धमाके होते रहते हैं, बल्कि इन हमलों में कई बेगुनाहों को अपनी जान गंवानी पड़ता है। खासतौर से देश की राजधानी काबुल शहर कई बार बम धमाकों से दहल चुका है। अभी बीते महीने आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने बताया था कि बीते कुछ महीनों में तालिबान ने 53 फिदायीन हमले और 1250 धमाके किए हैं। मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया था कि इन हमलों में कुल 1210 आम नागरिकों की मौत हुई है, जबकि 2500 घायल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: खतरे में अमेरिका! सबसे विवादित चुनाव से मचा बवाल, कुछ भी हो सकता है आगे

blast (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

इससे पहले गजनी प्रांत में हुआ था धमाका

इससे पहले अफगानिस्तान में एक बार फिर भयानक धमाका हुआ था। ये धमाका देश के गजनी प्रांत में हुआ था। इस हादसे में 11 बच्चों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए थे। बताया गया था कि ये बम एक रिक्शा में छिपाकर रखा गया था। गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्लाह जुमाजादा ने इस धमाके की पुष्टि की थी।

यह भी पढ़ें: यूएस हिंसा: इससे पहले जानिए कब-कब और क्यों सुलग उठा था अमेरिका

उन्होंने जानकारी दी थी कि मोटर चालित रिक्शे के साथ सामान बेचने के लिए एक शख्स गांव में आया उसी दौरान यह भीषण धमाका हुआ। गांव में रिक्शे को घुसते ही बच्चों ने उसे घेर लिया जिसके कारण धमाके में बच्चों की मौत हुई है।

blast in afganistan (सांकेतिक फोटो- सोश मीडिया)

बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान में बीते महीने नवंबर में भीषण आतंकी हमला हुआ था। उस समय गजनी शहर के नाव आबाद क्षेत्र में आवासीय मकानों के पास तीन मोर्टार से धमाके किए गए। इस हमले में करीब 8 लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने इस हमले की जानकारी दी थी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान पर हमला! यहां ट्रेनिंग ले रहे 130 आतंकी, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story