×

तगड़ा बम धमाका: टुकड़े टुकड़े हुए अधिकारियों के, IED ब्लास्ट से दहला अफगानिस्तान

धमाकों के बीच राजधानी काबुल के कर्त-ए-लवा इलाके में भीषण बम विस्फोट हुआ। इस बम धमाके की चपेट में एक वाहन आ गया। जिसमें इस वाहन के परखच्चे उड़ गए। रविवार सुबह राजधानी कर्त-ए-लवा इलाके में बम विस्फोट हुआ।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Jan 2021 9:20 AM GMT
तगड़ा बम धमाका: टुकड़े टुकड़े हुए अधिकारियों के, IED ब्लास्ट से दहला अफगानिस्तान
X
काबुल पुलिस ने ब्लास्ट में तीन लोगों के मरने की पुष्टि की है। इसमें पब्लिक प्रोटेक्शन के प्रवक्ता जिया वेडान भी मारे गए हैं।

काबुल। अफगानिस्तान में आतकं का खौफ दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है। धमाकों के इन्ही सिलसिले के बीच राजधानी काबुल के कर्त-ए-लवा इलाके में भीषण बम विस्फोट हुआ। इस बम धमाके की चपेट में एक वाहन आ गया। जिसमें इस वाहन के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा कि इस हमले में राजधानी के तीन लोगों की मौत हुई है। गौरतलब है कि राजधानी में धमाके से लोगों में हमेशा ही खौफ का मंजर बना रहता है। मातम से जूझ रहे इस देश में न्याय की आश में लोगों की उम्र बीती जा रही है। लेकिन आतंक का खात्मा नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें...संभल में ब्लास्ट: गैस सिलेंडर लीक से धमाका, चटक गईं दीवारें, दूर गिरा जाकर गेट

राजधानी कर्त-ए-लवा इलाके में बम विस्फोट

ऐसे में अफगानिस्तान के सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, रविवार सुबह राजधानी कर्त-ए-लवा इलाके में बम विस्फोट हुआ। जारी किए गए एक वीडियो भी दिखाया गया है कि जिसमें सड़क पर विस्फोट के बाद एक वाहन जलता दिखाई दे रहा है।

रिपोर्ट में सामने आई खबर के मुताबिक काबुल पुलिस ने ब्लास्ट में तीन लोगों के मरने की पुष्टि की है। इसमें पब्लिक प्रोटेक्शन के प्रवक्ता जिया वेडान भी मारे गए हैं। ब्लास्ट में एक अन्य व्यक्ति के घायल होने की जानकारी सामने आई है।

AFGAN ATTACK फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...LOC पर बम धमाका: सेना पर हुआ भयानक हमला, आतंकियों ने पार की हदें

हर दिन धमाको की वजह से मातम

बता दें, अफगानिस्तान में हाल के महीनों में हिंसा में बहुत तेजी आई है। लगभग हर दिन धमाको की वजह से यहां मातम सा माहौल रहता है। इन हमलों में सरकारी प्रतिष्ठानों, विदेशी नागरिकों के साथ ही पत्रकारों को भी निशाना बनाया गया है।

इससे पहले उत्तरी बागलान में एक ऑपरेशन के दौरान कम से कम 6 तालिबानी आतंकी मारे गए और चार अन्य घायल हो गए। इस बारे में जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी थी।

सामने आई एक रिपोर्ट अनुसार, प्रांतीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद वैस सैमीमी ने कहा कि तालिबानियों से राजमार्ग को खाली कराने के लिए मंगलवार को बगलान-समंगन राजमार्ग पर ऑपरेशन शुरू किया गया था।” इस ऑपरेशन के दौरान छह तालिबानी मारे गए ।

ये भी पढ़ें...मुंबई के लालबाग में सिलेंडर धमाका, 20 लोग घायल, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story