×

तिल-तिल मरता अफगानिस्तान: तालिबान के आतंक से खत्म होता देश, जारी खूनी खेल

मंगलवार को अफगानिस्तान के तमाम शहरों में दहला देने वाली घटनाएं हुई। यहां के कई शहरों में ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। जिसमें अलग-अलग हमलों में लगभग 9 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। जबकि अन्य कई नागरिकों के भी मारे जाने की खबर है।

Vidushi Mishra
Published on: 16 Feb 2021 11:58 AM GMT
तिल-तिल मरता अफगानिस्तान: तालिबान के आतंक से खत्म होता देश, जारी खूनी खेल
X
मंगलवार को अफगानिस्तान के तमाम शहरों में दहला देने वाली घटनाएं हुई। यहां के कई शहरों में ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। जिसमें अलग-अलग हमलों में लगभग 9 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में आतंक खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। तालिबानी आतंकियों के कहर का शिकार सबसे ज्यादा अफगान सैन्य कर्मी हो रहे हैं। ऐसे में आज यानी मंगलवार को अफगानिस्तान के तमाम शहरों में दहला देने वाली घटनाएं हुई। यहां के कई शहरों में ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। जिसमें अलग-अलग हमलों में लगभग 9 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। जबकि अन्य कई नागरिकों के भी मारे जाने की खबर है। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, बंदूकधारियों ने अफगानिस्तान के जाबुल और नंगरहार प्रांत के जलालाबाद शहर में गोलीबारी की।

ये भी पढ़ें...धमाकों में उड़ी पुलिस: फिर हुआ भयानक आतंकी हमला, दहल उठा पूरा अफगानिस्तान

हमले में छह पुलिसकर्मी मारे गए

अफगान सुरक्षाबलों के सूत्रों से सामने आई खबर के अनुसार, जाबुल प्रांत में तालिबानी हमले में छह पुलिसकर्मी मारे गए हैं। जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए हैं। ऐसे में जानकारी के अनुसार, सिक्योरिटी चेक प्वाइंट पर तालिबानियों ने हमला किया था। कालत शहर में इससे पहले सोमवार रात को भी तालिबानियों ने हमला बोला था और तीन पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया।

AFGAN BOMB BLAST फोटो-सोशल मीडिया

बताया जा रहा कि आतंकियों ने हमला बोलने के बाद सुरक्षाबलों के हथियार भी लूट लिए। ऐसे में जानकारी मिली है कि तालिबानी पुलिस का हमवी टैंक, फोल्डर ट्रक और हथियार भी अपने साथ ले गए हैं। लेकिन अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान की ओर से अभी तक इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोलन से अफगानिस्तान में आतंकी हमले तक, Newstrack की टाॅप 5 खबरें

तीन पुलिसकर्मी और एक डॉक्टर की मौत

अफगान में तालिबान का आतंक नहीं थम रहा है। तालिबानी आतंकियों ने नांगरहार प्रांत के जलालाबाद शहर में भी हिंसा की और दो हमले किए। इस ताबड़तोड़ फायरिंग में तीन पुलिसकर्मी और एक डॉक्टर की मौत हो गई।

वहीं नांगरहार में ही इससे 20 मिनट पहले एक और हमला हुआ था। जिसमें भी एक पुलिसकर्मी और एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई। फिलहाल अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान में भूकंप के झटके, 4.1 रही तीव्रता

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story