×

विश्वविद्यालय में भीषण आतंकी हमला: छात्रों समेत 25 की मौत, सेना ने खाई ये कसम

आतंकियों ने काबुल विश्वविद्यालय में लगे बुक फेयर में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इस भीषण आतंकी हमले में छात्रों समेत 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हैं। हमलावरों और सुरक्षाबलों के बीच 5 घंटे से ज्यादा मुठभेड़ चली है।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 1:50 PM GMT
विश्वविद्यालय में भीषण आतंकी हमला: छात्रों समेत 25 की मौत, सेना ने खाई ये कसम
X
आतंकियों ने काबूल विश्वविद्यालय में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इस भीषण आतंकी हमले में छात्रों समेत 25 लोगों की मौत हो गई है

काबुल: अफगानिस्तान में सोमवार को भीषण आतंकी हमला हुआ है। यह हमला आतंकियों ने काबुल विश्वविद्यालय में किया है। हमले के बाद आतंकियों और अफगानिस्तान सेना के बीच कई घंटे तक मुठभड़े चली है, जो अब खत्म हो गई है। इस आतंकी हमले में 25 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 40 ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

आतंकियों ने काबुल विश्वविद्यालय में लगे बुक फेयर में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। इस भीषण आतंकी हमले में छात्रों समेत 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हैं। हमलावरों और सुरक्षाबलों के बीच 5 घंटे से ज्यादा मुठभेड़ चली है। आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे कैंपस को घेर लिया। कैंपस के अंदर से गोलीबारी भयानक आवाज सुनाई दे रही थी।

बुक फेयर था उद्घाटन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने काबुल विश्वविद्यालय में जिस हमला किया उस समय अफगान और ईरानी अधिकारी विश्वविद्यालय में बुक फेयर उद्घाटन कर रहे थे। अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने हमले के बारे में बताया कि बंदूकधारियों ने सोमवार दोपहर काबुल विश्वविद्यालय में गोलीबारी की है। अफगानिस्तान सेना ने इस हमले का बदला लेने की कमस खाई है।

Terrorist Attack on Kabul University

ये भी पढ़ें...पाक का अवैध कब्जा: भारत के इस हिस्से को बताया अपना, चीन के साथ नई चाल

क्लास में घुसकर छात्रों पर ताबड़तोड़ फायरिंग

मीडिया रिपोर्ट्स में चश्मदीद के हवाले से कहा गया है कि हमलावरों ने काबुल विश्वविद्यालय में एक क्लास में घुसकर छात्रों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इस हमसे के कारण क्लास में मौजूद कई छात्रों की मौत हो गई या घायल हो गए। इसके बाद पूरे विश्वविद्यालय परिसर को सुरक्षाबलों ने आनन-फानन में खाली कराया। आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। अभी तक इस हमले की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

ये भी पढ़ें...चीन युद्ध को तैयार: आधुनिक सेना कर रहा तैयार, खरीद रहा ग्राफीन के कपड़े और ड्रोन

राष्ट्रपति ने हमले को बताया निंदनीय

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने काबुल विश्वविद्यालय पर हुए आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि आतंकी हेलमंड प्रांत में हार गए हैं। इसके बाद अब वह शैक्षणिक केंद्रों पर हमला कर रहे हैं। तो वहीं तालिबान के साथ सुलह परिषद के प्रमुख अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने भी इस हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह हमला जघन्य अपराध है। उन्होंने कहा कि छात्रों को शांति और सुरक्षा में अध्ययन करने का अधिकार है।

ये भी पढ़ें...भयानक युद्ध: मिसाइलों से ताबड़तोड़ हमला, मार गिराया इनका फाइटर जेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story