×

कोरोना से घिरा व्हाइट हाउस: एक के बाद एक ट्रंप के करीबी हो रहे संक्रमित

अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय में काम करने वाली एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला का नाम केटी मिलर है।

Shivani Awasthi
Published on: 9 May 2020 5:06 AM GMT
कोरोना से घिरा व्हाइट हाउस: एक के बाद एक ट्रंप के करीबी हो रहे संक्रमित
X

नई दिल्ली: अमेरिका में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, जिसके शिकंजे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जकड़ते जा रहे हैं। व्हाइट हाउस में एक के बाद एक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं तो वहीं अब उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी अब खतरे में हैं। उनके लिए काम करने वाली एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गयी है। बता दें कि इसके पहले ट्रंप के बेहद करीब रहने वाले एक सेवक में कोरोना मिला था।

उप-राष्ट्रपति माइक पेंस की सहयोगी कोरोना पाॅजिटिव

दरअसल, अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय में काम करने वाली एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। महिला का नाम केटी मिलर है। ध्यान देने वाली बात ये हैं कि संक्रमित महिला के पति स्टीफन मिलर व्हाइट हाउस के सलाहकार हैं और ट्रंप फैमिली के लिए काम करते हैं।

संक्रमित महिला के पति व्हाइट हाउस के सलाहकार

बता दें कि इसके पहले बीते दिन डोनाल्ड ट्रंप के एक निजी सेवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। संक्रमित शख्स अमेरिकी नौसेना से जुड़ा हुआ है और राष्ट्रपति के निजी सेवा तौर पर पोस्टेड है।

ये भी पढ़ेंः शराब खरीदते नजर आई ये खूबसूरत एक्ट्रेस, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

संक्रमित शख्स मिलिट्री यूनिट का हिस्सा, फर्स्ट फैमिली के बेहद करीब

बताया जा रहा है कि ट्रंप का ये संक्रमित सेवक मिलिट्री की एक इलीट यूनिट का हिस्सा है। उसका काम राष्ट्रपति के परिवार की देख-रेख करना है। ऐसे में वह राष्ट्रपति और उनके परिवार के बेहद करीब रहता है। राष्ट्रपति के भोजन की जिम्मेदारी भी उसी पर थी।

ये भी पढ़ेंः दिल दहला देने वाली घटना, घर में जिंदा जले मां और बच्चे, गुजरात में फंसा है पति

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद ट्रम्प काफी नाराज हो गए। जिसके बाद उनका और उपराष्ट्रपति का भी कोरोना टेस्ट कराया गया, हालाँकि रिपोर्ट निगेटिव आई है। मामले में व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताया कि चिंता की बात नहीं है। राष्ट्रपति की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इतना ही नहीं ट्रंप में कहा कि वह रोज कोरोना टेस्ट करवाएंगे।

ये भी पढ़ेंः यूपी सहायक शिक्षक भर्ती: किसका हुआ चयन-किसका नहीं, अभी करें यहां चेक

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप:

बता दें कि कोरोना वायरस से अमेरिका बेहद बुरी तरह प्रभावित हैं। देश में अब तक 72 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, वहीं करीब 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। देश के पास बिमारी से लड़ने के लिए संसाधन और डाॅक्टरों तक की कमी हैं। इतना ही नहीं कोरोना के कारण अमेरिका में लॉकडाउन जारी है, जिससे ‘दुनिया की सुपर पावर’ कहे जाने वाले अमेरिका की अर्थव्यवस्था बदहाल हो गई है। ज्यादातर आर्थिक गतिविधियां बंद हैं। ऐसे में तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन दिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story