×

हवा भी बिकने लगी बोतलों में, जानिए इस AIR बोतल का रेट

ब्रिटेन की इस कंपनी ने कई जगहों की शुद्ध हवा को बोतल में भर कर बेच रही है। 500 ml की बोतल में बंद इस हवा को कंपनी लगभग 2400 रुपये में बेच रही है।

Newstrack
Published on: 25 Dec 2020 1:47 PM GMT
हवा भी बिकने लगी बोतलों में, जानिए इस AIR बोतल का रेट
X
हवा भी बिकने लगी बोतलों में, जानिए इस AIR बोतल का रेट photos (social media)

ब्रिटेन : पानी के बाद अब हवा भी बिकनी शुरू हो गई है। आपको बता दें कि दुनिया में ऐसी कई कंपनियां है जो हवा को बोतलों में भरकर हजारों हजारों रुपये में बेच रही है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का एक और खतरनाक स्ट्रेन देखने को मिल रहा है। ब्रिटेन में बढ रहे कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए एक बार फिर यहां पर लॉकडाउन लग गया है। लॉकडाउन की वजह से लोग अपने घरों से दूर हैं और ऐसे मौके पर ऐसे लोगों के लिए कंपनी एक विशेष ऑफर लेकर आई है।

500 ml की बोतल 2400 रुपये में

आपको बता दें कि ब्रिटेन की इस कंपनी ने कई जगहों की शुद्ध हवा को बोतल में भर कर बेच रही है। 500 ml की बोतल में बंद इस हवा को कंपनी लगभग 2400 रुपये में बेच रही है। कंपनी यह दवा कर रही है कि बोतल में बंद इस हवा को पलभर के लिए सूंघने से लोग सैकड़ो किलोमीटर दूर अपने घर पहुंच जाएंगे। इन लोगों को इस हवा को सूंघ कर मानसिक तौर पर अपने घर में महसूस करेंगे।

ढक्कन खोलते आएगी अपने घर की याद

आप अपने घर की सुंगंध बहुत अच्छे से पहचानते हैं और इस सुगंध को सूंघते हुए अपने घर की याद आ ही जाती है। इस बोतल में बंद पानी को सूंघ कर आपको अपने घर पहुंच जाएंगे। और मस्तिष्क से आप काफी हल्का फील करेंगे। इस पानी को सूंघ कर आपनो थोड़ी देर के लिए अच्छा महसूस होगा मानो आप अपने घर पहुंच चुके हों।

ये भी देखें:बर्फ की बड़ी-बड़ी मूर्तियाँ देख हिल गए लोग, चीन ने बनाया ये अजूबा

air polution

किन शहरों में होता है यह फॉर्मूला अप्लाई

आपको बता दें कि इस बोतल में बंद हवा का ये फॉर्मूला सिर्फ उन शहरों पर लागू होता है जहां की हवा सांस लेने लायक होती है। अगर दिल्ली में रखने वाला व्यक्ति अभी ब्रिटेन के किसी शहर में मौजूद हो और वो दिल्ली की हवा को स्मेल करना चाहे तो यह सही नहीं होगा। क्योंकि दिल्ली की शुद्ध हवा 5 गुना ज्यादा खराब है।

ये भी देखें:आ रही महा तबाही: साल 2021 में बिछ जाएंगी लाशें, नए साल में आएंगी ऐसी आपदाएं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story