×

Atiq-Ashraf Murder: 'भारत से बदला लेकर रहेंगे', अल कायदा ने माफिया अतीक-अशरफ की हत्या पर दी धमकी

Atiq-Ashraf Murder: आतंकी संगठन अलकायदा ने यूपी के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या को लेकर बड़ा बयान दिया है। अलकायदा ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि, हम भारत से दोनों की हत्या का बदला लेंगे।

Aman Kumar Singh
Published on: 21 April 2023 9:49 PM GMT (Updated on: 22 April 2023 8:19 AM GMT)
Atiq-Ashraf Murder: भारत से बदला लेकर रहेंगे, अल कायदा ने माफिया अतीक-अशरफ की हत्या पर दी धमकी
X
अतीक और अशरफ अहमद (Social Media)

Atiq-Ashraf Murder: आतंकी संगठन अलकायदा (Al Qaeda) ने यूपी के माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या को लेकर भारत को धमकी दी है। अल-कायदा ने अतीक अहमद को 'शहीद' करार दिया है। आतंकी संगठन ने कहा कि 'हम भारत से अतीक और अशरफ अहमद की मौत का बदला लेंगे।

अल-कायदा ने 7 पन्नों का एक पत्र जारी किया। जिसमें कहा कि, वह इस 'नरसंहार' का बदला लेगा। अपने ईद संदेश में अल-कायदा (Al-Qaeda Eid message) ने बिहार हिंसा का भी जिक्र किया। अल कायदा ने कहा कि, 'बिहार और कश्मीर में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। आतंकी संगठन ने भारत के अलावा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan), चीन (China), बांग्लादेश (Bangladesh), सऊदी (Saudi), यमन (Yemen) और अमेरिका (USA) में भी आत्मघाती हमले करने की धमकी दी है।

बांग्लादेश में 'हिंदुओं का प्रभाव' स्थापित करने की कोशिश

आतंकी संगठन अल-कायदा ने पाकिस्तान और बांग्लादेश में मुस्लिमों की स्थिति पर चिंता जाहिर की। आरोप लगाया कि, 'बांग्लादेश में 'हिंदुओं का प्रभाव' स्थापित करने की कोशिश हो रही है। भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (AQIS) के प्रमुख उस्मा महमूद (usma mahmood) ने कहा कि हम अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं।'

पैगंबर पर टिप्पणी के बाद भी दी थी धमकी
अल कायदा ने ये धमकी पहली बार नहीं दी है। पिछले साल भी आतंकी संगठन ने भारत में आत्मघाती हमले करने की धमकी दी थी। पैगंबर मोहम्मद (prophet mohammed) पर की गई कथित टिप्पणियों को लेकर भी अल कायदा खफा था। तब उसने कहा था कि, हम पैगंबर की गरिमा के लिए लड़ने को तैयार हैं। अल कायदा ने तब राजधानी दिल्ली, मुंबई, गुजरात और यूपी में हमले करने की धमकियां दी थीं।

क्या है अल-कायदा?

आपको बता दें, अल-कायदा इस्लामी उग्रवादी संगठन है। जिसकी स्थापना साल 1980 में ओसामा बिन लादेन ने की थी। ओसामा बिन लादेन (Osama bin Laden) को 2 मई साल 2011 में पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से 50 किमी दूर एबटाबाद (Abbottabad) में अमेरिकी सैन्य बलों ने मार गिराया था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story