×

तलाक से ये महिला बन गई दुनिया के 22वें नंबर की अमीर!

दुनिया की दिग्गज रिटेल कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस के तलाक पर अदालत ने मुहर लगा दी है।

Aditya Mishra
Published on: 6 July 2019 10:50 AM GMT
तलाक से ये महिला बन गई दुनिया के 22वें नंबर की अमीर!
X

लखनऊ: दुनिया की दिग्गज रिटेल कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस के तलाक पर अदालत ने मुहर लगा दी है।

इस तलाक के बाद बेजोस की पत्नी मैकेंजी को 38 बिलियन डॉलर यानी करीब 2.60 लाख करोड़ रुपए मिलेंगे। इन दोनों के तलाक को दुनिया का सबसे महंगा तलाक बताया जा रहा है।

खास बात ये है कि मैकेंजी बेजॉस तलाक के सेटलमेंट से हासिल हुई रकम से ही दुनिया के अमीरों की सूची में 22वें नंबर पर आ जाएंगी। वहीं मैकेंजी को 4 पर्सेंट शेयर देने के बाद भी जेफ बेजॉस के पास कंपनी के 12 फीसदी शेयर रहेंगे और वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें...अमेजन कम्पनी से दो करोड़ की ठगी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

आधी दौलत दान करेंगी मैकेंजी

पेशे से उपन्यासकार मैकेंजी बेजोस ने अप्रैल में ट्वीट कर कहा था कि वह वॉशिंगटन पोस्ट और ब्लू ऑरिजिन कंपनी की अपनी हिस्सेदारी को जेफ बेजोस को सौंप देंगी। साथ ही मैकेंजी ने अमेजन के वोटिंग राइट्स भी बेजोस को देने की बात कही थी।

मैकेंजी ने अपनी संपत्ति का आधा हिस्सा परमार्थ कार्यों में देने का भी वादा किया है। आपको बता दें कि जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस की शादी 1993 में शुरू हुई थी। इसके एक साल बाद 1994 में जेफ बेजोस ने सिएटल में एक गैराज से अमेजन की शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें...अमेजन ने हिलेरी की नई किताब की 900 ऑनलाइन समीक्षाएं हटाई

जनवरी में टूटी थी शादी

जेफ बेजॉस और उनकी पत्नी के संबंधों में खटास का खुलासा इस जनवरी में उस वक्त हुआ था, जब उन्होंने 25 साल की शादी तोड़ते हुए तलाक की बात कही थी। बता दें कि जेफ और मैकेंजी ने 1993 में शादी की थी. दोनों के चार बच्चे हैं।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story