विमान में लाश: क्रू मेंबर्स से लेकर यात्रियों में अफरा-तफरी, सबकी जान को खतरा

एक व्यक्ति फ्लाइट पर चढ़ा लेकिन उड़ान भरने से पहले से ही उसे पसीना आ रहा था और वह बुरी तरह काँप रहा था। उसे सांस लेने में भी दिक्क्त हो रही थी।

Shivani
Published on: 22 Dec 2020 2:58 PM GMT
विमान में लाश: क्रू मेंबर्स से लेकर यात्रियों में अफरा-तफरी, सबकी जान को खतरा
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की एक वजह सरकार द्वारा तय नियमों या गाइडलाइन का पालन न करना है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका में देखने को मिला, जहां एक शख्स ने न केवल अपने कोविड-19 से संक्रमित होने की बात छिपाई, बल्कि संक्रमित होते हुए भी फ्लाइट में सफर के लिए सवार हो गया। हालंकि हड़कंप तो उस समय मच गया जब उड़ान के दौरान फ्लाइट में उसकी मौत हो गयी।

फ्लाइट में कोरोना संक्रमित झूठ बोल कर चढ़ा

अमेरिका में कोरोना वायरस का संक्रमण बेहद ज्यादा है। अन्य देशों की तरह वहां भी लॉकडाउन रहा लेकिन वक्त के साथ अनलॉक की स्थिति आ गयी, लेकिन लोगों में संक्रमण को लेकर शायद गंभीरता अब तक नहीं आई। ताजा मामला ऐसी ही एक लापरवाही का है। जानकारी के मुताबिक, ऑरलैंडो से लॉस एंजिल्स जा रही फ्लाइट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी।

ये भी पढ़ेंः Sex की उम्र: इस देश में सबसे कम, 12 साल के बच्चे बना सकते है यौन संबंध

विमान में दिया गया सीपीआर, उड़ान के दौरान मौत

दरअसल, एक व्यक्ति फ्लाइट पर चढ़ा लेकिन उड़ान भरने से पहले से ही उसे पसीना आ रहा था और वह बुरी तरह काँप रहा था। उसे सांस लेने में भी दिक्क्त हो रही थीं। वहीं उड़ान भरने के एक घंटे के अंदर उसकी हालत काफी बिगड़ गयी और फ्लाइट की न्यू ऑरलिएंस में आपात लैंडिंग करानी पड़ी। इस दौरान फ्लाइट में ही मौजूद पैरामेडिक्स टीम ने उसे सीपीआर भी दिया, लेकिन व्यक्ति ने सांस लेना बंद कर दिया और उसकी मौत हो गई।

america-corona-positive-passenger-died-in-orlando-to-los-angeles-flight

पत्नी ने भी नहीं बताया संक्रमण का

विमान में मौत के बाद केबिन क्रू से लेकर यात्रियों तक में हड़कंप मच गया। हालंकि किसी को पता नहीं चल सका कि उस व्यक्ति की मौत की असली वजह क्या है। मृतक के साथ उसकी पत्नी भी थी लेकिन इस पूरे प्रकरण के दौरान उसने भी नहीं बताया कि उसका पति कोरोना पॉजिटिव है।

ये भी पढ़ेंः Look Back 2020: साल की सबसे बड़ी आफत रहा कोरोना, दुनिया में मचाई तबाही

क्रू मेंबर्स दो हफ्ते के लिए सेल्फ आइसोलेट

बाद में पता चला तो प्लेन स्टाफ में अफराफरी मच गयी। मृतक की पत्नी ने बोला कि-पति ने लॉस एंजिल्स जा कर जांच कराने की बात कही थी। हालंकि उसके संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद अब स्वास्थ्य अधिकारी विमान में सवार अन्य यात्रियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही फ्लाइट और क्रू मेंबर्स को दो हफ्ते के लिए सेल्फ आइसोलेशन में जाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story