×

बम से उड़ा ट्रंप हाउस: भरभरा कर गिर गई इतनी बड़ी इमारत, लगा 3000 डायनामाइट

इस प्लाजा के जमींदोज होने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 34 मंजिला ऊंची इमारत केवल 20 सेंकेंड से भी कम समय में ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

Shreya
Published on: 19 Feb 2021 7:46 AM GMT
बम से उड़ा ट्रंप हाउस: भरभरा कर गिर गई इतनी बड़ी इमारत, लगा 3000 डायनामाइट
X
बम से उड़ा ट्रंप हाउस: भरभरा कर गिर गई इतनी बड़ी इमारत, लगा 3000 डायनामाइट

अटलांटिक: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का अटलांटिक (Atlantic) शहर में स्थित प्लाजा (Plaza) धराशायी कर दिया गया है। बता दें कि ये प्लाजा अपने कसीनो (Casinos) के लिए जाना जाता था। 34 मंजिला इस प्लाजा को तीन हजार डायनामाइट की मदद से धराशायी किया गया। यही नहीं, इस बिल्डिंग को उड़ाए जाने के इस नजारे को देखने के लिए इंतजाम भी किया गया था।

मेयर ने दिया था बिल्डिंग को जमींदोज करने का आदेश

आपको बता दें कि साल 1984 में खोला गया ये प्लाजा 2014 में बंद कर दिया गया था। कई तूफानों को झेलने की वजह से इस बिल्डिंग का बाहरी हिस्सा जर्जर हो गया था, जिसके चलते बीते साल जून में शहर के मेयर मार्टी स्मॉल ने इस इमारत को धराशायी करने का आदेश दे दिया था। बता दें कि इस बिल्डिंग को जमींदोज करते वक्त वहां पर सैकड़ों लोग मौजूद रहे और इसका लाइव स्ट्रीमिंग भी किया गया।

यह भी पढ़ें: दुनियाभर में भारतीय मूल के लोगों का जलवा, इन 15 देशों में अहम पदों पर हैं काबिज

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो

इस प्लाजा के जमींदोज होने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 34 मंजिला ऊंची इमारत केवल 20 सेंकेंड से भी कम समय में ताश के पत्तों की तरह ढह गई। बुधवार सुबह नौ बजे के आसपास बिल्डिंग में लगातार कई विस्फोट किए गए, जिससे पूरी इमारत हिल गई। इस बारे में अटलांटिक शहर के मेयर का कहना है कि बिल्डिंग गिरने के बाद इसका मलबा ही 8 मंजिला ऊंचा है। इसे हटाने में जून तक का समय लगेगा।

यह भी पढ़ें: इस देश में लाखों की जान खतरे में, पीने को पानी नहीं, बासी भोजन से पेट भर रहे लोग

कई बड़ी हिस्तियां कर चुकी हैं यहां शिरकत

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप तो खुद हॉलीवुड फिल्मों में नजर आ ही चुके हैं। साथ ही उनका ये प्लाजा भी एक मशहूर फिल्म ओशन 11 का हिस्सा रहा। ट्रंप के इस प्लाजा में कई बड़ी हस्तियां शिरकत कर चुकी हैं, उनमें पॉप सुपरस्टार मेडोना से लेकर रेसलर हल्क होगन, म्यूजिक लेजेंड कीथ रिचर्ड्स और सुपरस्टार एक्टर जैक निकलसन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: नेपाल की बड़ी साजिशः नो मेंस लैंड में बसा रहा आबादी, ऐसे तो गायब हो जाएगी सीमा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story