×

स्कूल खुलते ही मचा कोरोना का आतंक, 250 छात्र और शिक्षक हुए संक्रमित

अमेरिका में स्कूली बच्चों को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। अमेरिका में बढ़ते कोरोना वायरस के बीच स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गई।

Shreya
Published on: 9 Aug 2020 6:24 AM GMT
स्कूल खुलते ही मचा कोरोना का आतंक, 250 छात्र और शिक्षक हुए संक्रमित
X
children and teachers found corona positive

जॉर्जिया: पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस संकट का सामना कर रही है। महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में कोरोना का तांडव जारी है। वहीं अमेरिका में स्कूली बच्चों को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। अमेरिका में बढ़ते कोरोना वायरस के बीच स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गई। जिसका नतीजा ये हुआ कि स्कूल खुलने के महज एक हफ्ते के अंदर ही 250 से अधिक छात्र और शिक्षक कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

यह भी पढ़ें: कोविड को लेकर लखनऊ के अस्पतालों ने उठाए ये कदम, शुरू की तैयारियां

14 दिनों तक के लिए किया गया आइसोलेट

ये घटना अमेरिका के जॉर्जिया जिले से आई है। इसकी जानकारी अटलांटा के चेरोकी काउंटी स्कूल ने अपनी वेबसाइट पर दी है। शुक्रवार तक पहली से 12वीं क्लास तक के 11 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब स्कूल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 250 तक पहुंच गई है। इसके बाद सावधानी के तौर पर स्कूल के ऐसे छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को 14 दिनों के लिए आइसोलेट कर दिया गया है। इस दौरान छात्रों को ऑनलाइन निर्देश दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: कोविड को लेकर लखनऊ के अस्पतालों ने उठाए ये कदम, शुरू की तैयारियां

बता दें कि अमेरिका के जिस जिले में स्कूली छात्र और शिक्षक संक्रमित पाए गए हैं, वहां करीब 40 स्कूल और स्टडी सेंटर्स हैं। इन स्कूलों में कुल 42 हजार 200 स्टूडेंट पढ़ते हैं और करीब 4800 कर्मचारी काम करते हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी में हाई अलर्ट जारी: 15 अगस्त-जन्माष्टमी पर संकट, इन संगठनों की निगरानी

हर दिन किया जाएगा कोरोना परीक्षण

वहीं, स्कूल के अधीक्षक ब्रायन हॉइटवर ने शुक्रवार को बच्चों के फैमिली को लिखे एक पत्र में कहा कि स्टूडेंट्स और कर्मचारियों का हर दिन कोरोना परीक्षण किया जाएगा। क्योंकि हम महामारी के दौरान स्कूलों का संचालन कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए अतिरिक्त उपाय करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

यह भी पढ़ें: बिहार में खतरा बढ़ा: नदियां मचा रहीं तबाही, रेलवे लाइन ठप, संकट में लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story