×

बड़ा हादसा: उड़ते विमान से गिरा जेट फ्यूल, बच्चों समेत 60 घायल

अमेरिका के लॉस एंजेलिस में मंगलार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 60 लोग घायल हो गए। दरअसल, एक विमान जब लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर वापस लौट रहा था तो विमान से जेट फ्यूल गिर गया।

Shreya
Published on: 15 Jan 2020 3:26 AM GMT
बड़ा हादसा: उड़ते विमान से गिरा जेट फ्यूल, बच्चों समेत 60 घायल
X
बड़ा हादसा: उड़ते विमान से गिरा जेट फ्यूल, बच्चों समेत 60 घायल

नई दिल्ली: अमेरिका के लॉस एंजेलिस में मंगलार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 60 लोग घायल हो गए। दरअसल, एक विमान जब लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर वापस लौट रहा था तो विमान से जेट फ्यूल गिर गया। जिसके चपेट में 6 स्कूल आ गए थे। जेट फ्यूल 5 प्राइमरी स्कूल और एक हाईस्कूल पर जा गिरा। जिस वजह से बच्चों समेत 60 लोग घायल हो गए।

बच्चों को आईं चोटें

मामले में लॉस एंजेलिस काउंटी दमकल विभाग के निरीक्षक सीन फर्ग्यूसन ने बताया कि जेट फ्यूल गिरने की वजह से सबसे ज्यादा कुडाही में स्थित स्कूल पार्क एवेन्यू एलीमेंटरी हुआ। यहां पर 20 बच्चों और 11 लोगों को मामूली चोटें आई। ये स्कूल एयरपोर्ट से करीब 19 मील पूर्व में है।

यह भी पढ़ें: राशिफल 15 जनवरी: मकर संंक्रांति पर इन 4 राशियों का होगा भाग्योदय, जानिए अन्य..

ये स्कूल आए फ्यूल की चपेट में

इसके अलावा जेट फ्यूल गिरने से सैन गैब्रियल एलिमेंट्री, ट्वीड एलीमेंट्री, ग्राहम एलिमेंटरी, 93 वें स्ट्रीट एलिमेंटरी और जॉर्डन हाई स्कूल प्रभावित हुआ। जेट फ्यूल की चपेट में आए कुछ लोगों को साबुन और पानी से साफ किया गया, लेकिन किसी को हॉस्पिटल ले जाने की जरुरत नहीं पड़ी।

दमकल विभाग के निरीक्षक स्काई कॉर्नेल ने बताया कि जेट फ्यूल की चपेट में आए बच्चों को कपड़े बदलने के लिए गाउन दिया गया। एक विद्यार्थी ने बताया कि पहले मुझे लगा कि पानी की बूंदे नीचे गिर रही हैं, लेकिन जब मैंने ऊपर देखा तो वह गैसोलीन था।

क्या है पूरा मामला

वहीं मामले में डेल्टा एयर लाइन्स ने बताया कि विमान 89 से जेट फ्यूल का रिसाव (leak) हुआ था। यह विमान चीन के शंघाई के लिए जा रहा था। लेकिन तकनीकी खराबी के चलते विमान को फौरन लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर वापस आना पड़ा और विमान को सुरक्षित लैंड कराने के लिए जेट फ्यूल को कम करना था। विमान में 288 यात्री सवार थे। विमान की सुरक्षित लैंडिंग करा ली गई।

देखें वीडियो-

यह भी पढ़ें: सीएए के विरोध करने वालों के लिए बुरी खबर

Shreya

Shreya

Next Story