जानिये इसलिए फैल रहा है कोरोना, पब में जाने वाले 95 पॉजिटिव

इसी का नतीजा है कि अब तक अमेरिका के मिशिगन के हार्पर रेस्त्रां और ब्रू पब से जुड़े कुल पॉजिटिव केस की संख्या 107 हो चुकी है।

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा हुआ है। आये दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी होती जा रही है। वर्तमां समय में कोरोना का सबसे ज्यादा आतंक दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में जारी है। अमेरिका में निरंतर कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आ रही है। अब अमेरिका से कोरोना वायरस के एक साथ 95 लोगों के संक्रमित पाए जाने की खबर सामने आ रही है। दरअसल अमेरिका में अलग-अलग दिनों में एक ही पब जाने वाले 95 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। पब गए लोगों के संपर्क में आने से करीब 12 अन्य लोग भी पॉजिटिव हो गए।

एक ही पब में जाने वाले 95 कोरोना पॉजिटिव

अमेरिका में कोरोना को लेकर हर दिन कई मामले सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके लॉकडाउन खुलने के बाद से जब से पब खुला है वहाँ रोजाना भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो रहे हैं। हर दिन भीड़ जुट रही है। इसी का नतीजा है कि अब तक अमेरिका के मिशिगन के हार्पर रेस्त्रां और ब्रू पब से जुड़े कुल पॉजिटिव केस की संख्या 107 हो चुकी है। हालांकि इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आने के बाद अब पब को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-    अनलॉक-2 में बढ़ा यूपीः योगी ने लिया ये बड़ा फैसला, तुरंत शुरू करने के निर्देश

और ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि पब खुले तो भीड़ न हो। एक रिपोर्ट के अनुसार पॉजिटिव पाए गए सभी लोग 12 से 20 जून के बीच पब गए थे। सभी पॉजिटिव व्यक्ति 15 से 28 साल की उम्र के हैं। अब तक ज्यादातर लोगों में हल्के लक्षण ही दिखे हैं। फिलहाल अमेरिका में कोरोना का संकट दिन पर दिन गहराता जा रहा है।

पब में गाइडलाइन का हुआ उल्लंघन

ये जानकारी सामने आने के बाद से स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी ने उन लोगों से मदद मांगी है जो संबंधित तारीख को पब में गए थे। लोगों से अपील की गई है कि अगर वे 12 से 20 जून के बीच पब गए थे तो घर में ही रहें। इससे पहले अमेरिका के मिशिगन में रेस्त्रां और पब को इस शर्त पर खोलने की अनुमति दी गई थी कि कुल क्षमता के 50 फीसदी से अधिक लोग एक साथ जमा नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें-    मऊ से ठगी का साम्राज्यः गिरफ्त में आए पांच शातिर, बरामद हुआ ये जखीरा

लेकिन सोशल मीडिया पर सामने आईं फोटोज में यह भी दिखता है कि लोग बिना मास्क के भी पब में पहुंचे थे। लोगों ने किसी भी गाइडलाइन का पालन नहीं किया। न ही कोई मास्क लगाये नजर आया और न ही लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ही ध्यान रखा। जिसका नतीजा ये रहा कि इतनी ज्यादा संख्या में पब से लोग संक्रमित पाए गए।