×

अमेरिका का बड़ा ऐलान: हो चुकीं 71000 मौते, फिर भी ट्रंप ने लिया खतरनाक फैसला

महामारी कोरोना वायरस से अमेरिका की हालात बहुत खराब है, यहां होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ये दावा किया है कि महामारी का असर कम होना शुरू हो गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 6 May 2020 6:48 AM GMT
अमेरिका का बड़ा ऐलान: हो चुकीं 71000 मौते, फिर भी ट्रंप ने लिया खतरनाक फैसला
X

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस से अमेरिका की हालात बहुत खराब है, यहां होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ये दावा किया है कि महामारी का असर कम होना शुरू हो गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अब हम कोरोना वायरस से लड़ाई की अगली स्टेज में है, जिसका मतलब अब अमेरिका को खोलने की ओर कदम बढ़ाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें...यहां मिले 21 कोरोना पॉजिटिव, सभी सब्जी वालों में मचा हड़कंप

अमेरिका को खोलने का काम शुरू

साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक आयोजित कार्यक्रम में कहा- अमेरिका कोरोना वायरस को मात दे रहा है, लाखों अमेरिकी लोग लंबे वक्त से घरों में हैं जिसकी वजह से हमें जीत मिल रही है। आज हजारों अमेरिकी लोगों की जान बचाई जा चुकी है, अब धीरे-धीरे अमेरिका को खोलने का काम शुरू होगा।

बता दें कि ट्रंप का ये बयान तब आया है, जब बीते 24 घंटे में एक बार फिर अमेरिका में कोरोना से मरने वालों के आंकड़े में बढ़ोत्तरी तेजी से हुई थी। बीते 24 घंटे में अमेरिका में 2333 लोगों की जान चली गई है, जिसके साथ कुल मरने वालों का आंकड़ा 71 हजार के पार हो गया है।

ये भी पढ़ें... सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, सेना ने हिजबुल कमांडर को घेरा

70 लाख से अधिक का कोरोना वायरस टेस्ट

वहीं राष्ट्रपति ट्रंप ने दावा किया कि बीते एक हफ्ते में नए संक्रमित केसों और मौतों के आंकड़े काफी कम हुए हैं, जो कई देशों से काफी बेहतर हैं।

आगे उन्होंने कहा कि अमेरिका दुनिया का एकमात्र देश है, जहां 70 लाख से अधिक लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट हो गया है।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अब धीरे-धीरे करके अमेरिका को पूरी तरह खोलने की तैयारी में है। यहां तक उन्होंने कई राज्यों ने अपने यहां कुछ थोड़ी बहुत ढील देना शुरू कर दिया है। वहीं कई राज्यों में बार, पब, रेस्टोरेंट भी खुलने शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही ट्रंप ने एक बार फिर जल्द ही अपनी चुनावी रैलियों की शुरु करने की तैयारी में हैं।

ये भी पढ़ें...मौतों के दौर में सोनिया की सियासत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story