×

कोरोना संकट के बीच खतरे में इमरान सरकार, पाकिस्तानी सेना ने कर दी ये बड़ी मांग

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच पाकिस्तान बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले कह दिया है कि देश के पास बजट नहीं है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 May 2020 3:08 AM GMT
कोरोना संकट के बीच खतरे में इमरान सरकार, पाकिस्तानी सेना ने कर दी ये बड़ी मांग
X

इस्लामाबाद: कोरोना महामारी और लॉकडाउन के बीच पाकिस्तान बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले कह दिया है कि देश के पास बजट नहीं है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए रिलीफ पैकेज देने के लिए पाकिस्तान के पास पैसा नहीं है। अब इस बीच पाकिस्तान की सेना ने इमरान सरकार के लिए एक और संकट पैदा कर दिया है।

कोरोना संकट के पाकिस्तानी सेना ने सैलरी बढ़ाने की मांग कर दी है। सेना का कहना है कि सैलरी बढ़ाई जाए। पाकिस्तान में कोरोना महामारी के चपेट में अब तक 35,000 लोग आ गए हैं।

यह भी पढ़ें...UP में चलती ट्रेन से गायब हुए 338 प्रवासी मजदूर, मचा हड़कंप, जांच में जुटा प्रशासन

पाकिस्तान सेना ने इमरान खान सरकार से मांग की है कि 2020-21 के लिए उनकी सैलरी 20 प्रतिशत बढ़ाई जाए। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक अगर ऐसा किया जाता है तो राजकोष को 6,367 करोड़ का नुकसना हो सकता है।

यह भी पढ़ें...पीएम केअर्स फंड से जारी हुआ 3100 करोड़, जानिए कहां-कहां होगा खर्च

पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय को दिए गए ज्ञापन में दावा किया गया है कि सेना की सैलरी कम है, क्योंकि महंगाई बढ़ चुकी है। इस ज्ञापन में आगे कहा गया है कि 2019-20 में ब्रिगेडियर की रैंक तक 5% सैलरी बढ़ाई गई थी, लेकिन जनरल ऑफिसरों की सैलरी में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई थी।

यह भी पढ़ें...ऑस्ट्रेलिया ने की कोरोना जांच की मांग, अब बौखलाए चीन ने किया बड़ा हमला

पाकिस्तान में आर्थिक संकट

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आशंका जताई है कि वैश्विक मंदी का पाकिस्तान पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने बताया था कि पाकिस्तान का निर्यात 40% तक घट गया है। देश में लगाए गए लॉकडाउन में भी आर्थिक संकट की वजह से ढील दी जा रही है। पाक में अब तक 35,000 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और 761 लोगों की मौत हो चुकी है। अब ऐसे पाकिस्तानी सेना सैलरी बढ़ाने की मांग से पाक एक और संकट में फंस गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story