×

मोबाइल यूजर सावधानः ज्यादा इस्तेमाल पर महिला को कटवाना पड़ा दाहिना हाथ

आयरलैंड की रहने वाली एमी लौरी 35 वर्ष की महिला है।साल 2018 में लौरी के हाथों में सूजन हुआ तो उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 9:09 AM GMT
मोबाइल यूजर सावधानः ज्यादा इस्तेमाल पर महिला को कटवाना पड़ा दाहिना हाथ
X

दुनियाभर में लोग इतनी ख़तरनाक बीमारियों से डरते हैं और उससे बचाव भी करते हैं। लेकिन लोग एक बीमारी ऐसी है जिसे हमेशा अपने साथ रखते है और उसकी बहुत बुरी लत भी लगा लेते है।इस बीमारी का नाम है मोबाइल।जी हां मोबाइल ऐसी बीमारी है जो लोगों को शारीरिक और मानसिक दोनों ही तरह से बर्बाद कर देती है।

आजकल हर किसी की जुबान पर मोबाइल जैसा शब्द होता है। कोई महंगा फोन इस्तेमाल कर रहा है, कोई सस्ता फोन इस्तेमाल कर रहा है और कोई फीचर फोन से ही गुजारा कर रहा है लेकिन एक चीज आम है कि फोन सबके पास है।लेकिन क्या आपको पता है इस फोन जैसी बीमारी से आपके हाथ भी कट सकते है। सुन के होश उड़ गए ना।जी हां ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करने के कारण आपका हाथ काटना पड़ सकता है।ऐसा ही कुछ हुआ इस महिला के साथ मोबाइल के कारण उसका दाहिना हाथ काटना पड़ा है।

#फूलन देवीः एक साथ 22 की हत्या, फिर दस्यु सुंदरी से सांसद का सफर

आयरलैंड की रहने वाली है एमी लौरी

आयरलैंड की रहने वाली एमी लौरी 35 वर्ष की महिला है।साल 2018 में लौरी के हाथों में सूजन हुआ तो उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया।इस घटना के बाद जिंदगीभर एमी लौरी को इस बात का मलाल रहेगा कि उन्होंने समय रहते मोबाइल के इस्तेमाल पर लगाम क्यों नहीं लगाया।

सूजन होने के बाद हाथ में फोड़े होने लगे और दर्द काफी बढ़ गया। जांच कराने के बाद मेडिकल रिपोर्ट्स आई तो लौरी के होश उड़ गए। हद से ज्यादा मोबाइल चलाने के कारण एमी को कैंसर हो गया।

सनसनीखेजः यहां छोटे कारोबारी की सिर कूचकर हत्या, नहीं थी कोई दुश्मनी

कैंसर हाथ के जरिए पूरे शरीर में फैल रहा

डॉक्टर ने लौरी को बताया कि कैंसर हाथ के जरिए पूरे शरीर में फैल रहा है जिसे रोकने के लिए हाथ काटना पड़ेगा।लौरी के पति को हमेशा से ये सब एक मजाक लगता था कि मोबाइल चलाने से हाथ में फोड़े हो गए, लेकिन उन्हें क्या पता था कि लौरी को कैंसर हो चुका है। इस हादसे में लौरी के पति ने उनका काफी साथ दिया।

लोगों को सलाह देते हुए एमी ने कहा कि यदि आपके शरीर में कोई भी बदलाव हो रहा हैं तो उसे नजरअंदाज ना करें,फौरन डॉक्टर से उसकी जांच कराएं क्योंकि एमी के एक नजरअंदाज की वजह से उसको अपना दाहिना हाथ गंवाना पड़ा है।

सुशांत का बड़ा खुलासा: सैफ की बेटी ने बताई सच्चाई, बॉलीवुड में मचा हल्ला

Newstrack

Newstrack

Next Story