×

पाकिस्तानियों ने शुरू किया हंगामा, 370 की बौखलाहट का असर

भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तान समूहों, सिख और कश्मीरी अलगाववादी संगठनों ने भारत के खिलाफ जमकर विरोध किया। उच्चायोग के बाहर भारत समर्थक भी मौजूद थे। पुलिस ने दोनों गुटों को बैरियर से अलग किया।

Manali Rastogi
Published on: 16 Aug 2019 8:20 AM GMT
पाकिस्तानियों ने शुरू किया हंगामा, 370 की बौखलाहट का असर
X
लंदन: पाकिस्तानी समर्थकों ने भारतीय उच्चायोग के बाहर किया हंगामा, 4 गिरफ्तार

लंदन: जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को कमजोर कर दिया गया है। पाकिस्तान इसके कड़े विरोध में है। वह इस वक़्त काफी बौखलाया हुआ है। इस बीच कल यानि 15 अगस्त को लंदन में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) में आजादी का जश्न मनाया गया। यहां पाकिस्तानी और अलगाववादी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। ऐसे में स्कॉटलैंड यार्ड ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान बुरी तरह हुआ बेइज्जत: इस सिंगर ने दिया करारा जवाब

भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तान समूहों, सिख और कश्मीरी अलगाववादी संगठनों ने भारत के खिलाफ जमकर विरोध किया। उच्चायोग के बाहर भारत समर्थक भी मौजूद थे। पुलिस ने दोनों गुटों को बैरियर से अलग किया। प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं और उस पर नारे लगा रहे थे।

यह भी पढ़ें: कश्मीर को धमकी: जिहाद के नाम पर बड़ी साजिश, इकठ्ठा हो रहे आंतकी

यही नहीं, इस दौरान प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प भी हुई। प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पत्थरबाजी की और पानी की बोतलें भी फेंकी। इस झड़प में एक व्यक्ति घायल हो गया है। पुलिस का कहना है की उन्हे पहले से पता था कि कुछ ऐसा हो सकता है। इसलिए उन्होने पहले से ही इससे निपटने के इंतजाम कर लिए थे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story