हत्या की साजिश: इमरान सरकार पूर्व पीएम को दे रही धीमा जहर

अल्ताफ हुसैन मुत्ताहिद कौमी मूवमेंट के संस्थापक ने पाकिस्तान की  इमरान सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। इन आरोपों में अल्ताफ हुसैन ने कहा कि नवाज शरीफ को पोलोनियम दिया जा रहा है, जो कि एक धीमा जहर है।

नई दिल्ली : अल्ताफ हुसैन मुत्ताहिद कौमी मूवमेंट के संस्थापक ने पाकिस्तान की  इमरान सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है। इन आरोपों में अल्ताफ हुसैन ने कहा कि नवाज शरीफ को पोलोनियम दिया जा रहा है, जो कि एक धीमा जहर है। पता चले कि ये वही जहर है जिसे फीलिस्तीन के राष्ट्रपति यासिर अराफात को दिया गया था, जिसके कारण से 2004 में उनकी मौत हो गई थी।

यह भी देखें… कोबरा का जादू: जंगलों में चला अभियान, जारी मुठभेड़ में कई हुए ढेर, 1 जवान शहीद

अल्ताफ हुसैन वैसे तो अभी लंदन में निर्वासित जीवन जी रहे हैं। नवाज शरीफ के लगातार गिर रहे प्लेटलेट्स के बारे में हुसैन ने 2 नवंबर को अपने पहले ट्वीट में कहा था कि पोलोनियम की वजह से उनके प्लेटलेट्स में लगातार गिरावट आ रही है।

बता दें कि ये एक धीमे जहर के रूप में काम करता है। इसकी जांच केवल विशेष प्रयोगशाला में ही हो सकती है, जहां रेडियो एक्टिव पदार्थों की जांच होती है। इसकी जांच अंतरराष्ट्रीय प्रयोगशाला में करानी चाहिए।

यह भी देखें… राम जन्मभूमि विवाद: फैसले से पहले सरकार ने सांसद और मंत्रियों को दिया ये निर्देश

इसी के चलते मंगलवार को हुसैन ने अपने ट्वीटर हैंडल से ‘पोलोनियम- एक तरह का विशुद्ध जहर’ पर एक रिसर्च आर्टिकल पोस्ट किया।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। चिकित्सकों ने उन्हें इलाज के लिये विदेश जाने की सलाह दी थी। शरीफ का प्लेटलेट्स काउंट गिरकर 2000 रह गया था, शरीफ 22 अक्टूबर से सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

यह भी देखें… Live: नई सरकार के गठन को लेकर सियासी हलचल तेज, यहां जानें आज का पूरा घटनाक्रम