×

संसद में गंदी हरकत: सांसदों के अश्लील वीडियो लीक, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

वीडियोज और फोटोज सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला सांसदों और आम जनता का विरोध एक बार फिर से तेज हो गया है। दूसरी ओर एक स्टाफ को तुरंत हटा दिया गया है। सरकार ने ये भी कहा है कि आगे और कार्रवाई की जाएगी।

Shreya
Published on: 23 March 2021 7:38 AM GMT
संसद में गंदी हरकत: सांसदों के अश्लील वीडियो लीक, हुआ चौंकाने वाला खुलासा
X
संसद में गंदी हरकत: सांसदों के अश्लील वीडियो लीक, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

कैनबरा: बड़ी खबर ऑस्ट्रेलिया (Australia) से सामने आई है, जहां संसद में यौन गतिविधियों (Sexual Activities) में शामिल सरकारी स्टाफ के फोटोज और वीडियोज लीक कर दिए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के न्यूज पेपर द ऑस्ट्रेलियन (The Australian) और चैनल 10 (Channel 10) की ओर से संसद में सेक्सुअल एक्ट के वीडियो जारी किए गए हैं, जबकि एक मुखबिर ने वीडियो लीक किए हैं।

महिला एडवाइजर ने लगाया था ये आरोप

आपको बता दें कि इससे पहले एक महिला ने आरोप लगाया था कि संसद परिसर में उनके साथ यौन शोषण किया गया था, लेकिन सरकार को जानकारी होने के बाद भी आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऑस्ट्रेलिया की सरकार की एक महिला एडवाइजर ने कहा था कि 2019 में एक सहकर्मी ने उनका रेप किया था। इस घटना के खुलासे के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई शहरों में जमकर प्रदर्सन हुए।

यह भी पढ़ें: 5 दिन का लॉकडाउन: तेजी से बिगड़ते हालातों पर बड़ा ऐलान, 3 अप्रैल को खुलेंगी दुकानें

स्टाफ को तुरंत हटाया गया

अब वीडियोज और फोटोज सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला सांसदों और आम जनता का विरोध एक बार फिर से तेज हो गया है। सरकार द्वारा मामले में समय पर एक्शन न लिए जाने को लेकर लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक, वीडियो सामने आने के बाद एक स्टाफ को तुरंत हटा दिया गया है। सरकार ने ये भी कहा है कि आगे और कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: US बॉर्डर पर हजारों नाबालिग, बढ़ रही प्रवासियों की संख्या, सरकारी आंकड़ो से खुलासा

महिला मंत्री ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

वहीं, मामले में कैबिनेट मंत्री करेन एन्ड्रूज ने कहा कि अब वो और चुप नहीं रह सकती हैं। दूसरी ओर महिला मामलों की मंत्री मैरिस पैने ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की और कहा कि संसद के वर्कप्लेस कल्चर को लेकर जांच की आवश्यकता है।

मुखबिर ने कही ये बात

बता दें कि टॉम नाम के मुखबिर (Whistleblower) ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को बताया कि सरकारी स्टाफ और सांसद अक्सर संसद के प्रेयर रूम को सेक्स के लिए यूज करते हैं। यही नहीं उसने यह भी खुलासा किया कि संसद की बिल्डिंग में सांसदों के लिए सेक्स वर्कर्स भी लाई जाती हैं।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में हमलाः सुपरमार्ट में ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिस अधिकारी समेत 10 की मौत

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story