×

महिलाओं के उतारे गए कपड़े: ऐसे ली गई तलाशी, भड़क गया ये देश...

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कतरी अधिकारी के सामने गंभीर चिंता दर्ज कराई है। दरअसल, बीते दिनों दोहा से सिडनी जा रही फ्लाइट में महिलाओं के कपड़े उतारकर उनकी तलाशी ली गई, इसी घटना पर ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने चिंता दर्ज कराई है।

Shreya
Published on: 26 Oct 2020 6:01 AM GMT
महिलाओं के उतारे गए कपड़े: ऐसे ली गई तलाशी, भड़क गया ये देश...
X
महिलाओं के उतारे गए कपड़े: ऐसे ली गई तलाशी, भड़क गया ये देश...

नई दिल्ली: बीते दिनों दोहा से सिडनी जा रही फ्लाइट में महिलाओं के कपड़े उतारकर उनकी तलाशी ली गई, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कतरी अधिकारी के सामने गंभीर चिंता दर्ज कराई है। बता दें कि एयरपोर्ट पर एक नवजात का शव बरामद हुआ था, जिसके बाद इन महिलाओं की कपड़े उतारकर तलाशी ली गई थी।

इसलिए ली गई थी महिला यात्रियों की तलाशी

ये घटना दो अक्टूबर की बताई जा रही है। इस दिन दोहा से सिडनी जा रही फ्लाइट (QR908) में सवार महिलाओं को हमाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Hamad International Airport) पर उतारकर, एक एंबुलेंस में उनके कपड़े उतारकर तलाशी ली गई। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि एयरपोर्ट पर एक नवजात का शव बरामद हुआ था। वहीं कतरी अधिकारियों ने महिलाओं की तलाशी यह जानने के लिए की थी कि कहीं उनमें से किसी औरत ने एयरपोर्ट पर मिले नवजात को जन्म तो नहीं दिया था।

यह भी पढ़ें: Jio का सस्ता प्लान: 150 रुपए में फ्री कालिंग, इतने जीबी डाटा, खूब करें इस्तेमाल

QATAR (फोटो- सोशल मीडिया)

महिला डॉक्टर ने की थी जांच

मीडिया रिपोर्ट्स में फ्लाइट के एक साथी के हवाले से लिखा गया कि फ्लाइट में सवार महिलाओं को महिला डॉक्टर के सामने पेश किया गया और उनके सभी कपड़े उतारकर यह पता लगाने की कोशिश की गई कि उनमें से किसी ने तो बच्चे को जन्म नहीं दिया। दरअसल, किसी ने बताया था कि टॉयलेट में एक नवजात मिला है। इसलिए डॉक्टर यह पता कर रही थी कि उस बच्चे की मां कौन है।

यह भी पढ़ें: चीन की हालत खराब: भारत-अमेरिका देंगे झटका, अहम बैठक पर टिकी निगाहें

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने जताई गंभीर चिंता

वहीं इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कतरी अधिकारी के सामने गंभीर चिंता दर्ज कराई है। ऑस्ट्रेलियाई विदेश और व्यापार विभाग (DFAT) ने एक बयान में कहा कि हमने औपचारिक रूप से कतरी अधिकारियों से घटना को लेकर गंभीर चिंता दर्ज कराई है। विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की सरकार कतर के दोहा (हमाद) एयरपोर्ट पर ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों समेत महिला यात्रियों की जांच संबंधित रिपोर्टों से अवगत है।

प्रवक्ता ने बताया कि अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही घटना पर विस्तृत और पारदर्शी जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: बिकेगा ये बैंक: खरीद सकता है कोटक महिंद्रा, ग्राहकों पर पड़ेगा ऐसा असर..

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story