×

पकड़ी गई बगदादी की बहन, छुपी थी ऐसी जगह सुनकर चौक जाएंगे आप

अमेरिका के हाथों मारा गया ISIS आतंकी अबु बकर अल बगदादी के बाद अब सुरक्षा एजेंसियों की नजर उसके परिवार वालों पर है

Roshni Khan
Published on: 5 Nov 2019 4:39 AM GMT
पकड़ी गई बगदादी की बहन, छुपी थी ऐसी जगह सुनकर चौक जाएंगे आप
X

नई दिल्ली: अमेरिका के हाथों मारा गया ISIS आतंकी अबु बकर अल बगदादी के बाद अब सुरक्षा एजेंसियों की नजर उसके परिवार वालों पर है। इसी से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है, ऐसा बताया जा रहा है कि बगदादी की बहन को उत्तरी सीरिया के शहर से गिरफ्तार किया गया है। तुर्की की सेना ने उत्तरी सीरिया के अजाज शहर से बगदादी की बहन रशमिया अवद को एक छापे के दौरान गिरफ्तार करने का दावा किया है। जहां छापा पड़ा था वहां बगदादी की बहन रशमिया अवद एक कंटेनर में छुपी बैठी थी।

ये भी पढ़ें:यह हैं देश के 10 सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर, टॉप 10 में है लखनऊ

बगदादी की बहन रशमिया अवद गिरफ्तार

मिली जानकारी के मुताबिक तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि छापे के दौरान बगदादी की बहन, उसका पति और उसकी बहू को गिरफ्तार किया है। तुर्की की एजेंसियां इनसे गहन पूछताछ कर रही हैं। इस अधिकारी ने कहा कि रशमिया अवद को अजाज के नजदीक एक छापेमारी की कार्रवाई के दौरान पकड़ा गया। इस अधिकारी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान बगदादी की बहन ISIS के कामकाज और उसकी खुफिया जानकारियों का खुलासा करेगी।

ये भी पढ़ें:बाप रे बाप! जब्त हुई ढ़ाई लाख किलो मिलावटी मिठाई, खाते तो हो सकती थी मौत

27 अक्टूबर को मारा गया बगदादी

27 अक्टूबर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ISIS सरगना अबु बकर अल बगदादी को एक ऑपरेशन में मारने का दावा किया था। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि इडलिब में अमेरिकी डेल्टा फोर्स के एक ऑपरेशन में बगदादी मारा गया है। ऑपरेशन के वक्त बगदादी एक मकान में था। जब अमेरिकी सेना ने उस पर हमला किया तो वो अपने तीन बच्चों के साथ एक सुरंग में भागने लगा। अमेरिका सेना और अमेरिकन आर्मी के कुत्तों ने कुछ देर तक उसे दौड़ाया इसके बाद चारों ओर से घिरा देख बगदादी ने खुद को मार डाला था।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story