×

भयानक हमला: कमांडर समेत 4 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

बुधवार को अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बल्ख में तालिबान के हमले में कमांडर समेत 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य घायल भी है।

Shreya
Published on: 7 Nov 2019 6:41 AM GMT
भयानक हमला: कमांडर समेत 4 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल
X
भयानक हमला: कमांडर समेत 4 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

बल्ख: बुधवार को अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बल्ख में तालिबान के हमले में कमांडर समेत 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य घायल भी है। स्थानीय पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। बल्ख प्रांत में चारबोलक जिले के पुलिस कमांडर कलामुद्दीन की हमले के दौरान मौत हो गई। बल्ख पुलिस के प्रवक्ता आदिल शाह आदिल ने इसकी जानकारी मीडिया को दी है।

उन्होंने बताया कि, इस दौरान 6 तालिबानी आतंकवादी मार गिराए गए और चार अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि, घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हमले की तालिबान ने जिम्मेदारी ली है और इसके अलावा पुलिस कमांडर सहित 5 पुलिसकर्मियों के मौत का दावा किया है।

यह भी पढ़ें: पीएनबी स्कैम के आरोपी नीरव मोदी ने दी आत्महत्या की धमकी, यहां जानें क्यों?

बता दें कि, मंगलवार को अफगानिस्तान के काबुल प्रांत में सुरक्षाबलों के एक ऑपरेशन के दौरान करीब 3 तालिबानी आतंकवादी मारे गए थे। अफगान रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, पैघमान जिले में आतंकवादियों को ढेर किये जाने के बाद हथियार भी बरामद किये गये थे। इससे एक दिन पहले बराक-ए-बराक जिले के शाना कला गांव में सुरक्षाबलों के एक ऑपरेशन के दौरान तालिबान के पांच सदस्य मारे गए थे।

बराक-ए-बराक जिले में पुलिस अधिकारियों ने ऑपरेशन के दौरान हथियार भी बरामद किये थे। इसी बीच, गजनी प्रांत के जगतू जिले में सुरक्षाबलों को दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (IED) बरामद हुए थे, हालांकि उसे सफलतापूर्व नष्ट कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में बौखलाए आतंकी! हालात सामान्य देख रच रहें नापाक साजिशें

Shreya

Shreya

Next Story