पाकिस्तान में तबाही शुरू: मौतों के बाद लागू हुई इमरजेंसी, संकट में इमरान का देश

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में भारी बारिश और बर्फबारी के चलते कई जिंदगियां इसके चपेट में आ गई हैं। बर्फबारी और बारिश के चलते बलूचिस्तान के विभिन्न हिस्सों में लगभग 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान में तबाही शुरू: मौतों के बाद लागू हुई इमरजेंसी, संकट में इमरान का देश

पाकिस्तान में तबाही शुरू: मौतों के बाद लागू हुई इमरजेंसी, संकट में इमरान का देश

क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में भारी बारिश और बर्फबारी के चलते कई जिंदगियां इसके चपेट में आ गई हैं। बर्फबारी और बारिश के चलते बलूचिस्तान के विभिन्न हिस्सों में लगभग 14 लोगों की मौत हो चुकी है। भारी बर्फबारी और बारिश के बीच बलूचिस्तान प्रांत के सात जिलों में आपात स्थिति (emergency) घोषित कर दी गई है।

इन जिलों में घोषित हुई इमरजेंसी

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (PDMA) ने रविवार को मस्टुंग, किला अब्दुल्ला, केच, जियारत, हरनई और पिशिन जिलों में इमरजेंसी घोषित कर दिया है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को भी पाकिस्तान के कई इलाकों में बर्फबारी और भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में हैंडपंप उखाड़ रहे सनी देओल! ऐसा क्या हुआ?

14 लोगों की हुई मौतें

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर को एक हाई अलर्ट जारी किया गया। भारी बर्फबारी के चलते मेहतरजाई से झोब तक का राजमार्ग ब्लॉक तक दिया गया और कई वाहन भी फंसे हुए हैं। इस बीच, बलूचिस्तान में रविवार को हुई भीषण बर्फबारी के चलते कई घरों की छतें गिरने के बाद अलग-अलग घटनाओं में 3 महिलाओं और 3 बच्चों समेत लगभग 14 लोगों की मौत हो गई।

बर्फबारी ने तोड़ा 20 सालों का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के मौसम विभाग के मुताबिक, क्वेटा में हुई बर्फबारी ने पिछले 20 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं किल्ला सैफुल्लाह में 4 फुट तक बर्फ जमा है। मौसम विभाग ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि ये हर सीजन में होने वाली औसत बर्फबारी (1.5 फुट) से दोगुना है। सोमवार और मंगलवार को भी बलूचिस्तान के साथ-साथ खैबर पख्तूनख्वा, गिलटिट बालटिस्तान में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेशियों की खुली पोल: लाखों की भीड़ देश आप भी सोचेंगे हो क्या रहा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App