×

बांग्लादेश को आया गुस्सा: अमेरिका के बयान पर भड़का, मांगा आरोप का सबूत

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बीते मंगलवार को बांग्लादेश पर एक गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने बांग्लादेश को आतंकवादी संगठन अल-कायदा का संभावित गढ़ बताया था। अब माइक पोम्पियो के इस बयान को लेकर बांग्लादेश ने कड़ा ऐतराज जताया है।

Ashiki
Published on: 14 Jan 2021 5:00 PM GMT
बांग्लादेश को आया गुस्सा: अमेरिका के बयान पर भड़का, मांगा आरोप का सबूत
X
बांग्लादेश को आया गुस्सा: अमेरिका के बयान पर भड़का, मांगा आरोप का सबूत

ढाका: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बीते मंगलवार को बांग्लादेश पर एक गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने बांग्लादेश को आतंकवादी संगठन अल-कायदा का संभावित गढ़ बताया था। अब माइक पोम्पियो के इस बयान को लेकर बांग्लादेश ने कड़ा ऐतराज जताया है। इस बयान पर बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने बुधवार अपनी प्रतिक्रिया दी है साथ ही पोम्पियो की इस टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य बताया है।

बांग्लादेश से हमलों को अंजाम दे रहा अल-कायदा

दरअसल, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा था कि अल-कायदा बांग्लादेश से हमलों को अंजाम दे रहा है और भविष्य में इस तरह के कई और हमले कर सकता है। पोम्पियो की इस टिप्पणी पर बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि एक शीर्ष नेता की ओर से ऐसी गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है। बांग्लादेश ऐसे आधारहीन और गलत टिप्पणियों को पूरी तरह खारिज करता है। साथ ही कहा कि बांग्लादेश में अल-कायदा की मौजूदगी के कोई सबूत नहीं है।

ये भी पढ़ें: खतरे में दुनिया: खत्म हो रहा जिंदगी जीने का सहारा, कहीं तो सिर्फ है 20 दिन का समय

बांग्लादेश ने किया पलटवार

बांग्लादेश ने पोम्पियो के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमारे ट्रैक रिकॉर्ड की वजह से हमें पूरी दुनिया में सराहना मिल रही है।आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए हम सभी 14 इंटरनेशनल काउंटर-टेररिजम कन्वेंशन का हिस्सा बन चुके हैं। बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम आतंकवाद को काउंटर करने के लिए हर अंतरराष्ट्रीय पहल में सक्रिय रूप से अपनी भूमिका अदा कर रहे हैं।

आगे बांग्लादेश ने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के साहसिक नेतृत्व में बांग्लादेश ने आतंकवाद और हिंसक अतिवाद के हर रूप के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। आतंकवाद के खतरे को लेकर बांग्लादेश सरकार ने हर जरूरी कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें: ऐसा रहस्यमयी पानी: पत्थर बन जाता है छूने वाला, जानें क्या है हकीकत

बता दें कि बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो का बांग्लादेश को अल-कायदा के ऑपरेशन के लिए संभावित जगह बताना तथ्यों से परे हैं और इसकी पुष्टि के लिए कोई साक्ष्य मौजूद नहीं है। अगर सबूतों के साथ इस दावे की पुष्टि होती है तो बांग्लादेश सरकार बेहिचक ऐसी गतिविधियों के खिलाफ जरूरी कदम उठाएगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story