×

दिन दहाड़े मार दी गोली, हत्यारे को लोगों ने पहनाई माला, छुड़ाने के लिए थाने को घेरा

सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो शेयर हो रहा है, जिसमें गार्ड को हत्या के बाद ये कहते हुए सुना जा सकता है कि मैनेजर ने पैगंबर का अपमान किया था।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 10:46 AM GMT
दिन दहाड़े मार दी गोली, हत्यारे को लोगों ने पहनाई माला, छुड़ाने के लिए थाने को घेरा
X
हत्या करने के बावजूद भीड़ गार्ड के गले लगती रही और उसका गाल चूमती दिखी। इसके बाद नवाज को खुशाब कस्बे के पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

इस्लामाबाद: इस वक्त की बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है। पैगंबर का कथित तौर पर अपमान करने पर(ईशनिंदा) यहां एक गार्ड ने बैंक मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी। ये वाकया पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का है।

बीते दिनों गार्ड और बैंक मैनेजर के बीच बहस भी हुई थी। जिसके बाद गार्ड ने मैनेजर पर पैगंबर का अपमान करने का आरोप लगाया था। उसके बाद से ये हत्या की गई है। जबकि बैंक मैनेजर के परिवार का कहना है कि गार्ड ने अपनी निजी दुश्मनी में ये हत्या की है।

उन्होंने बताया कि हनीफ(बैंक मैनेजर) ने ईशनिंदा नहीं की थी बल्कि वो तो पैगंबर को मानने वाला इंसान था। उसकी पैगंबर में बड़ी आस्था थी।

ये भी पढ़े…बिहार चुनावः नित्यानंद राय बोले विपक्ष के शरीर में दर्द, गरीब का बेटा बना है पीएम

सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है इस घटना का वीडियो

बता दें कि सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो शेयर हो रहा है जिसमें गार्ड को हत्या के बाद कहते हुए सुना जा सकता है कि मैनेजर ने पैगंबर का अपमान किया था।

हालांकि, बैंक मैनेजर ने अपनी आखिरी पोस्ट में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को लेकर फ्रांस के बहिष्कार की अपील की थी। इस पोस्ट में मैनेजर ने I love Muhammad, My Prophet My Honor जैसे वाक्य भी लिखे थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बैंक मैनेजर और गार्ड दोनों पंजाब प्रांत के खुशाब कस्बे की 'नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान' की शाखा में कार्यरत थे। गार्ड की पहचान अहमद नवाज के और पर हुई है। गार्ड ने सुबह बैंक पहुंचते ही

मैनेजर इमरान हनीफ पर दो गोलियां फायर कर दी। घायल मैनेजर को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया और फिर वहां से लाहौर रेफर कर दिया गया। लाहौर के अस्पताल में मैनेजर ने अंतिम सांस ली।

बताया जा रहा है कि जब गार्ड को पुलिस अपने साथ गिरफ्तार करके ले जा रही थी तो उस वक्त भी वो पैगंबर का नाम लेकर जोर-जोर से चिल्ला रहा था।

Pakistani Guard हत्यारे की फोटो(साभार: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़े…रैपर को ट्रंप का सपोर्ट करना पड़ा भारी, गर्लफ्रेंड ने लिया ऐसा फैसला

हत्यारे में समर्थन में पाकिस्तान में लगे नारे

जिसके बाद गार्ड की नारेबाजी सुनकर कुछ कट्टर स्थानीय लोग वहां पर जमा हो गए और उसका समर्थन करने लगे। उन्होंने पूरी बात जानने की कोशिश भी नहीं की।

बिना ये जाने कि मैनेजर ने सचमुच ईशनिंदा की थी या नहीं। हत्या करने के बावजूद भीड़ गार्ड के गले लगती रही और उसका गाल चूमती दिखी। इसके बाद नवाज को खुशाब कस्बे के पुलिस स्टेशन ले जाया गया। भीड़ ने गार्ड के प्रति अपना समर्थन जाहिर करने के लिए पुलिस स्टेशन को भी घेर लिया।

वहीं इस पूरी घटना पर खुशाब जिले के पुलिस अधिकारी रिटायर्ड कैप्टन तारिक विलायत ने कहा कि हत्या की वजह के बारे में टिप्पणी करना फिलहाल जल्दबाजी होगी लेकिन उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि गार्ड ने हनीफ को ईशनिंदा को लेकर मारने की बात कही है।

Manger मृतक बैंक मैनेजर और हत्यारे गार्ड की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़े…पाकिस्तान किसे चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति बने, जानिए डोनाल्ड ट्रंप या बिडेन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story