×

7 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन: प्रधानमंत्री ने किया एलान, कोरोना का आंकड़ा हुआ इतना

भूटान में पड़ोसी देशों के कारण कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने देश में दूसरा लॉकडाउन लगाने का एलान किया है।

Shivani
Published on: 22 Dec 2020 3:55 PM GMT
7 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन: प्रधानमंत्री ने किया एलान, कोरोना का आंकड़ा हुआ इतना
X

नई दिल्ली: चीन से पनपे कोरोना वायरस महामारी की जद में दुनियाभर के तमाम देश आये। हालात बिगड़े तो देशो ने लॉकडाउन का एलान किया। आवागमन ठप्प हुआ। लोगों का बाहर निकलना बंद हुआ। इन सब के बीच भूटान उन देशों में है, जहां कोरोना के मामले कम रहे और उसने खुद को इस महामारी से दूर रखा। देश में पहली बार अगस्त में 5 दिन का लॉकडाउन लगा, हालाँकि अब भूटान ने अपने दूसरे लॉकडाउन का एलान किया है, जो कल से 7 दिनों के लिए जारी रहेगा।

भूटान में 7 दिन के लिए दूसरा सम्पूर्ण लॉकडाउन

दरअसल, भूटान में पड़ोसी देशों के कारण कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने देश में दूसरा लॉकडाउन लगाने का एलान किया है। कल यानी बुधवार से पूरे देश में 7 दिनों का लॉकडाउन लगेगा। इसके दो दिन पहले भूटान ने अपनी राजधानी थिम्पू में पूर्णत: लॉकडाउन घोषित किया था।

ये भी पढ़ें- ऐसे नहीं रुकेगा नया कोरोना वायरस, इस देश से फैला, एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी

बीते शनिवार एक 25 साल की महिला के पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह फैसला लिया गया। इस बाबत पीएम लोते शेरिंग ने लॉकडाउन का एलान करते हुए कहा कि सिर्फ आपात और जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही लॉकडाउन से छूट मिलेगी।

तीन दिवसीय दौरे पर आज भारत आ रहे हैं भूटान के PM लोताय शेरिंग

अगस्त में लागू हुआ था 5 दिन का पहला लॉकडाउन

बता दें कि जब दुनिया भर के देश कोरोना के दूसरे स्टेज तक पहुंच चुके थे तब भूटान में पहली बार लॉकडाउन लागू हुआ था, वो भी मात्र 5 दिन का। 11 अगस्त को भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय से एक पत्र जारी कर पूरे भूटान में 5 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गयी। इस दौरान देश में जरूरी परिसेवा छोड़ सबकुछ बंद रखा गया।

ये भी पढ़ें- विमान में लाश: क्रू मेंबर्स से लेकर यात्रियों में अफरा-तफरी, सबकी जान को खतरा

भूटान में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा

ये जान कर हैरानी होगी कि जहां भूटान के पड़ोसी देशों में हजारों लाखों की संख्या में संक्रमित हैं और प्रतिदिन सैंकड़ों नए मरीज आ रहे हैं तो वहीं भूटान में अब तक मात्र 479 कोरोना संक्रमित मिले, जिसमे से 430 कोविड मरीज अब तक स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर दिए गए। वहीं महामारी की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा शून्य हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story