×

भूटान पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर मिला गार्ड ऑफ ऑनर

भूटान के प्रधानमंत्री डॉक्टर एल शेरिंग ने पीएम मोदी के दौरे से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें शेरिंग ने लिखा था कि उन्हे ‘एग्जाम वारियर्स’ पुस्तक काफी पसंद आई। इसके साथ ही, डॉक्टर शेरिंग ने प्रधानमंती नरेंद्र मोदी को एक सरल और सहज व्यक्ति भी बताया।

Manali Rastogi
Published on: 17 Aug 2019 6:31 AM GMT
भूटान पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर मिला गार्ड ऑफ ऑनर
X
भूटान पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर मिला गार्ड ऑफ ऑनर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूटान पहुंच गए हैं। पीएम मोदी आज दो दिवसीय दौरे पर भूटान पहुंचे हैं। भूटान के पीएम लोटे शेरिंग ने पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। इसके साथ ही, पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1 रुपए में 24 कैरट सोना, जल्दी करें मौका छूट ना जाए

अपने भूटान दौरे पर पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भूटान दौरा इसलिए भी अहम है क्योंकि यह दौरा दोनों देशों के बीच के संबंधों को बढ़ाने पर ज़ोर देगा।

यह भी पढ़ें: दीपिका व शोएब के बीच में आई ये नई चीज, दोनों के चेहरे पर झलकी खुशी

दोनों देशों के बीच कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी होंगे। वैसे पीएम मोदी लगातार दूसरी बार देश की सत्ता पर काबिज होने के बाद पहली बार भूटान दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच 10 एमओयू (मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर दस्तखत होंगे।

रुपे कार्ड भी होगा लॉन्च

भूटान में भारत की राजदूत रुचिरा कुमार का इस मामले में कहना है कि प्रधानमंत्री न सिर्फ 10 समझौतों पर दस्तखत करेंगे बल्कि वह पांच परियोजनाओं का लोकार्पण भी करने वाले हैं। यही नहीं, वह रुपे कार्ड भी लॉन्च करेंगे। रुचिरा कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस भूटान यात्रा को दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में निरंतर किए जा रहे प्रयास के रूप में देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: नवरोज स्पेशल: जानिए देश के सबसे अमीर पारसियों के बारे में

बता दें, प्रधानमंत्री डॉक्टर एल शेरिंग ने पीएम मोदी के दौरे से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसमें शेरिंग ने लिखा था कि उन्हे ‘एग्जाम वारियर्स’ पुस्तक काफी पसंद आई। इसके साथ ही, डॉक्टर शेरिंग ने प्रधानमंती नरेंद्र मोदी को एक सरल और सहज व्यक्ति भी बताया।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story