सिर्फ 1 रुपए में 24 कैरट सोना, जल्दी करें मौका छूट ना जाए

सोने के जेवर हर एक महिला के श्रृंगार का हिस्सा होता है। लेकिन हर इंसान इसे खरीद नहीं सकता। चाहे कोई भी हो हर व्यक्ति सोना खरीदना चाहता है। वहीं, अगर ये सिर्फ एक रुपए में सोना खरीदने के लिए मिल जाए तो क्या कहना।

Published by Roshni Khan Published: August 17, 2019 | 11:56 am

gold

नई दिल्ली: सोने के जेवर हर एक महिला के श्रृंगार का हिस्सा होता है। लेकिन हर इंसान इसे खरीद नहीं सकता। चाहे कोई भी हो हर व्यक्ति सोना खरीदना चाहता है। वहीं, अगर ये सिर्फ एक रुपए में सोना खरीदने के लिए मिल जाए तो क्या कहना। जी हां तो हम आपको बताते है देश में पेटीएम समेत कई ई-वॉलेट कंपनियां अब एक रुपये में भी सोना खरीदने का मौका दे रही है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बिकने वाला सोना 24 कैरेट 99.9 शुद्धता वाला है। जो सोना आप खरीदेंगें वो कंपनी की तरफ से सुरक्षित लॉकर में रखा जाता है।

आप जब चाहें सोने की होम डिलीवरी भी ले सकते हैं। एक्सपर्ट्स कहते हैं कि आप एक रुपये से निवेश कर धीरे-धीरे रकम को बढ़ा सकते हैं। साथ ही, जब आपको जरुरत हो तो सोना या फिर मोटे रिटर्न भी हासिल कर सकते हैं।

ये भी देखें:बहुत पछतायेंगे! भईया तुरंत कराओ आधार से रजिस्टर अपना नंबर

तो आज हम आपको बतातें है इस स्कीम से जुड़ी सभी बड़ी बातें…

1. ऐसे और यहां से खरीदें सिर्फ एक रुपए में सोना-पेटीएम गोल्ड से सोना खरीदने के लिए आपको पेटीएम ऐप पर गोल्ड ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यहां आप सोना खरीद सकते हैं। आपका सोना एमएटीसी-पीएमपी के लॉकर में सुरक्षित रहेगा। खरीदने के साथ ही आप यहां सोना बेच भी सकते हैं।

इस प्लेटफॉर्म से आप महज 1 रुपए में भी सोना खरीद सकते हैं। यहां आप 1 रुपए से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक एक बार में सोना खरीद सकते हैं।

ये भी देखें:बाहुबली प्रभास ने देवसेना को लेकर कही दी दिल की बात, जानिए दोनों के बीच का असली रिश्ता?

2. ये कितना सेफ है?- कंपनी का दावा है कि इस प्लेटफॉर्म पर बिकने वाला सोना 24 कैरेट 99.9 शुद्धता वाला है। यहां आपकी तरफ से खरीदे गए सोने को एक सुरक्षित लॉकर में रखा जाता है। आप जब चाहें इस सोने की होम डिलीवरी ले सकते हैं।

3. बुलियन इंडिया से 300 रुपये में सोना-पेटीएम गोल्डे के अलावा बुलियन इंडिया के जरिए भी आप सोना खरीद सकते हैं, हालांकि यह कम से कम 300 रुपये का होना चाहिए। फिनकर्व बुलियन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी- बुलियन इंडिया भी एमएमटीसी-पीएएमपी की तरह आपके सोने को सुरक्षित लॉकर में रखती है। इसका बीमा भी होता है। यहां भी वॉलेट में जमा हो रहे सोने की आप जब चाहें, होम डिलीवरी ले सकते हैं।

ये भी देखें:नवरोज स्पेशल: जानिए देश के सबसे अमीर पारसियों के बारे में

4. जब चाहें, हो जाएगी डिलिवरी- पेटीएम गोल्ड की शुद्धता की 100 फीसदी गारंटी होती है और एक ग्राम होते ही आपके गोल्ड, की डिलिवरी आपके आदेश पर हो जाएगी। डिलिवरी 1, 2, 5, 10, 20 ग्राम के सिक्कों में होती है। इसके साथ ही पेटीएम अपने प्लेोटफॉर्म से डिजिटल ट्रांजैक्श न करने पर कैशबैक के रूप में डिजिटल गोल्डी लेने का विकल्प भी आपको देता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App