अभी-अभी चीन में बड़ा हादसा, कई लोगों के मरने की आशंका

चीन के फुजियान प्रांत से शनिवार को एक बड़े हादसे की खबर सामने आई। चीन की आधिकारिक मीडिया के मुताबिक कुआनजो शहर में स्थित सिनजिया होटल शनिवार को ढह गया।

Published by Deepak Raj Published: March 7, 2020 | 10:04 pm
Modified: March 7, 2020 | 10:06 pm

नई दिल्ली। चीन के फुजियान प्रांत से शनिवार को एक बड़े हादसे की खबर सामने आई। चीन की आधिकारिक मीडिया के मुताबिक कुआनजो शहर में स्थित सिनजिया होटल शनिवार को ढह गया। इस घटना में 70 लोग मलबे में दबे हुए बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-MP में नहीं थम रहा सियासी ड्रामा,BJP नेता ने कमलनाथ सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

जानकारी के मुताबिक 80 कमरों के इस होटल में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा था। घटना के बाद बड़े स्तर पर रेस्कयू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रेस्क्यू में 23 लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है लेकिन 70 लोग अभी भी फंसे बताए जा रहे हैं।

सकुशल बाहर निकालने की कोशिश लगातार जारी है

स्थानीय समय के मुताबिक यह घटना शाम करीब साढ़े सात बजे की बताई जा रही है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और मलबा हटाने के साथ-साथ उसमें दबे लोगों को सकुशल बाहर निकालने की कोशिश लगातार जारी है।

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी, देश छोड़कर भागे इस घोटालेबाज को लाया गया भारत

आप को बता दें कि चीन में हाल ही में कोरोनावायरस से हजारों लोगों की जान जाने की खबर आई है। अब देखना होगा की  इस प्राकृतिक आपदा से कितने लोगों की जान जाएगी। क्योंकि प्रथम दृष्टया से देखने को मिला है कि हादसा भीषण है और अभी तक कई लोग के मलबे में दबे रहने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

23 लोगों को रेसक्यू कर के निकाला गया है

फुजियान प्रांत में एक बड़ी होटल थी जिसमें सैकड़ों लोग रह रहें थे। जिसमें अभी तक 23 लोगों को रेस्क्यू कर के निकाला गया है। अभी भी बचाव कार्य युद्धस्तर से चल रहा है। चीन सरकार ने लोगों को धैर्य रखने की सलाह दी है और हताहत लोगों के प्रति सरकार संवेदनशील है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App