भभक रहा ज्वालामुखी: निकल रही राख से देश में मची तबाही, जारी हाई-अलर्ट

इंडोनेशिया से खतरे की बड़ी खबर आ रही है। यहां भारी ज्वालामुखी भभक उठा है। इस ज्वालामुखी की वजह से लगभग 2 किलोमीटर की ऊंचाई तक राख उठी है। जिसके बाद से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

volcano

भभक रहा ज्वालामुखी: निकल रही राख से देश में मची तबाही, जारी हाई-अलर्ट

नई दिल्ली। इंडोनेशिया से खतरे की बड़ी खबर आ रही है। यहां भारी ज्वालामुखी भभक उठा है। इस ज्वालामुखी की वजह से लगभग 2 किलोमीटर की ऊंचाई तक राख उठी है। जिसके बाद से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। ऐसे में इंडोनेशिया की सरकार ने थर्ड लेवल की चेतावनी जाहिर की है। ज्वालामुखी व‍िस्‍फोट को देखते हुए सरकार ने यात्री व‍िमानों को अलर्ट कर द‍िया है। इसके साथ ही इस ज्‍वालामुखी से निकली राख 30 किलोमीटर दूर बेरास्‍तगी तक पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें… जल्द शुरू होगा मस्जिद निर्माण: इस गाँव के नाम पर रखा जा सकता है नाम

देर रात राख भभकना शुरू

सूत्रों से मिली रिपोर्ट के अनुसार, इंडोनेशिया में ज्‍वालामुखी से शनिवार को देर रात राख भभकना शुरू किया। ये लगभग एक घंटे तक जारी रहा। इंडोनेशिया के सीनियर अधिकारियों ने पर्यटकों और स्‍थानीय लोगों को इस ज्‍वालामुखी की पहाड़ी से 3 किलोमीटर तक दूर रहने के लिए कहा गया है।

इसके साथ ही यहां ज्वालामुखी से निकल रही राख से फसलों को बहुत नुकसान हो रहा है। इसी कड़ी में गांव वालों का कहना है कि ज्वालामुखी से 5 किलोमीटर दूर रहने वाले गांव वाले इसकी जबरदस्त भारी आवाजों से डरे हुए हैं।

ये भी पढ़ें…बड़ी खबर: तिरुपति देवस्थानम में कोरोना का कहर, 743 कर्मचारी हुए पॉजिटिव

विस्फोट से 4 जिले बहुत प्रभावित

ये भी बताया जा रहा है कि इस ज्वालामुखी के विस्फोट से 4 जिले बहुत प्रभावित हुए हैं। साथ ही प्रशासन ने स्थानीय लोगों ने मास्क और बचाव का सामान मुहैया कराया है। विस्फोट को देखते हुए थर्ड लेवल का अलर्ट जारी किया है।

हालांकि सीनियर अधिकारी इसे लेकर बहुत सावधानी से काम कर रहे हैं। साथ ही ये भी माना जा रहा है कि ज्‍वाल‍ामुखी अभी और राख उगल सकता है।

लेकिन अभी तक ज्वालामुखी में विस्फोट की वजह से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। फिलहाल ज्वालामुखी में विस्फोट होने की वजह से स्थानीय लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

ये भी पढ़ें…रिया पर ताबड़तोड़ एक्शन: कमाई से ज्यादा किया खर्च, सामने आई सारी सच्चाई

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App