×

प्रधानमंत्री का इस्तीफा: सामने आई ये बड़ी वजह, किसे मिलेगी जापान की कमान

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को लेकर बड़ी खबर आई है। प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने प्रतिष्ठित पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि पीएम शिंजो आबे ने अपने खराब स्वास्थ्य और बीमारियों की वजह से प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

Newstrack
Published on: 28 Aug 2020 8:53 AM GMT
प्रधानमंत्री का इस्तीफा: सामने आई ये बड़ी वजह, किसे मिलेगी जापान की कमान
X
प्रधानमंत्री का इस्तीफा: सामने आई ये बड़ी वजह, किसे मिलेगी जापान की कमान

नई दिल्ली। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को लेकर बड़ी खबर आई है। प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने प्रतिष्ठित पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि पीएम शिंजो आबे ने अपने खराब स्वास्थ्य और बीमारियों की वजह से प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। बता दें, इससे पहले शुक्रवार को एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि शिंजो आबे इस्तीफा देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। साथ ही इन रिपोर्टों में ये भी कहा गया है कि शिंजो आबे अपनी बिगड़ती स्वास्थ्य की वजह से सरकार को समस्या से बचाना चाहते थे।

ये भी पढ़ें... मंदिरों पर चली जेसीबी: राममंदिर निर्माण के लिए हुआ ये फैसला, टूटेंगे दर्जनों

पुरानी बीमारी अल्सरेटिव कोलाइटिस

बीते कुछ दिन पहले एक अस्पताल में दो दौरे करने के दौरान शिंजो आबे के स्वास्थ्य और कार्यकाल के बारे में काफी अटकलें तेज हो गई थीं। शिंजो आबे अपनी सालों पुरानी बीमारी अल्सरेटिव कोलाइटिस से बहुत जूझ रहे हैं। ऐसे में ये बताया जा रहा है कि शिंजो आबे इस्तीफा देने और अपनी बीमारी के बारे में बताने के लिए शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं।

इस बारे में जापान के सत्तारूढ़ पार्टी के आला अधिकारियों का कहना है कि शिंजो आबे का स्वास्थ्य ठीक है, लेकिन अस्पताल के लंबे दौरे को लेकर अटकलें लगाईं कि क्या वह सितंबर 2021 में अपने कार्यकाल के अंत तक पद पर बने रह पाएंगे।

PM Shinzo Abe जापान के प्रधानमंत्री का इस्तीफा (फोटो सोशल मीडिया से)

ये भी पढ़ें...हत्याओं से कांपा वाराणसी: बीच सड़क बिछा दी लाशें, पुलिस की भी हुई हालत खराब

एक रिकॉर्ड को पार किया

हालांकि उन्होंने अपने महान-चाचा आइसाकु सातो द्वारा आधी सदी पहले तय किए गए सबसे लंबे कार्यकाल के एक रिकॉर्ड को पार कर लिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2007 में, शिंजो आबे ने प्रधानमंत्री के रूप में अचानक इस्तीफा दे दिया था, मंत्रिमंडल में घोटाले से परेशान एक साल के बाद उनकी सत्तारूढ़ पार्टी को बड़ा भारी चुनावी नुकसान हुआ था। और उसके बाद उनका स्वास्थ्य खराब हो गया था। शिंजों आबे का काफी लम्बे समय से बीमारी का इलाज चल रहा है।

ये भी पढ़ें...बड़ी खबर: गहरे कोमा में गए प्रणब मुखर्जी, सेहत में नहीं हो रहा कोई सुधार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story