जवानों पर आतंकी हमला: बस को बनाया निशाना, 28 की दर्दनाक मौत

सीरिया (Syria) में एक बस को निशाना बनाते हुए उस पर हमला हुआ है। ये हमला दक्षिणी सीरिया  में हुआ, जिसमें कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है। बता दें, ये हमला उस इलाके में हुआ है, जहां कभी इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का नियंत्रण था।

Published by Vidushi Mishra Published: December 31, 2020 | 2:47 pm
syria attack

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली। सीरिया से आतंकी हमले की बड़ी खबर आ रही है। बुधवार को आतंकी संगठन ISIS का गढ़ रहे सीरिया (Syria) में एक बस को निशाना बनाते हुए उस पर हमला हुआ है। ये हमला दक्षिणी सीरिया  में हुआ, जिसमें कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है। बता दें, ये हमला उस इलाके में हुआ है, जहां कभी इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का नियंत्रण था। लेकिन अब यहां से आईएस के आतंकियों को खदेड़ दिया गया है, पर इसके बाद भी वो संगठन यहां अभी भी सक्रिय है।

ये भी पढ़ें… CRPF कैंप में फटा ग्रेनेड: आतंकी हमले पर भड़की सेना, अब लेगी बदला

आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला

ऐेसे में सूत्रों से सामने आई खबर में बताया गया कि जिस समय यह ‘आतंकवादी हमला’ हुआ, उस समय बस सीरिया के दक्षिणी देर अल जोर प्रांत के कोबाज्जेप में थी। साथ ही माना जा रहा है कि आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला करने के लिए घात लगाई थी। इस आतंकी हमले के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

Afgan blast
फोटो-सोशल मीडिया

बस पर हुए आंतकी हमले के बारे में सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि निशाना बनाया गया वाहन जवानों और सरकार समर्थित लड़ाकों को ला रहा था। ये लोग छुट्टी के बाद अपने बेस कैंप लौट रहे थे। जहां यह हमला हुआ, वह एक भीड़ भरा इलाका है।

ये भी पढ़ें…आत्महत्या से पहले: 26/11 आतंकी हमले पर बनाने वाली फिल्म, सुशांत को हुई थी ऑफर

कम से कम 30 जवानों की मौत

इस बारे में एक अन्य सूत्र का कहना है कि इस हमले में कम से कम 30 जवानों की मौत हुई है। इनमें से अधिकतर सीरियाई सेना की एलीट चतुर्थ ब्रिगेड के जवान थे। इस ब्रिगेड की आईएस के आतंकियों को खदेड़े जाने के बाद से तेल के लिए मशहूर इस प्रांत में अच्छी पकड़ है।

वहीं हमले के बारे में देर अल जोर प्रांत के नागरिकों व खुफिया सूत्रों का कहना है कि बीते कुछ महीनों में घात लगाने या हमला कर भाग जाने के मामले काफी बढ़े हैं। यहां आईएस के बहुत ही कम लड़ाके बचे हैं और वो हमले कर गुफाओं में जाकर छिप जाते हैं और हमला करते रहते हैं।

ये भी पढ़ें…दिल्ली में हाई अलर्ट जारी: आतंकी हमले का खतरा, इन्हें बना सकते हैं निशाना

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App