खतरनाक आतंकी हमला: 25 जवानों की दर्दनाक मौत, कांप उठा ये देश

अफगानिस्तान में आज यानी बुधवार को सुरक्षाकर्मियों पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। तालिबानी आतंकी संगठन द्वारा किए गए इस हमले में लगभग 25 अफगानी सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी अफगान के अधिकारियों ने दी।

AFGANISTAN ATTACK

फोटो-सोशल मीडिया

काबुल। अफगानिस्तान में आज यानी बुधवार को सुरक्षाकर्मियों पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। तालिबानी आतंकी संगठन द्वारा किए गए इस हमले में लगभग 25 अफगानी सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। इस बात की जानकारी अफगान के अधिकारियों ने दी। इससे पहले यहां पर पाकिस्‍तान के वाणिज्यित दूतावास के पास भगदड़ मचने के बाद कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। घटना में लगभग एक दर्जन लोग घायल भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें…अभी-अभी बड़ा फैसला: दुर्गा पूजा पंडाल में एंट्री को मंजूरी, सिंदूर खेला पर हुआ ये निर्णय

इस मुठभेड़ में भारी क्षति

इस घटना के बारे में तखार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जावेद हेजरी ने बताया, इस हमले के बाद सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। आतंकियों को इस मुठभेड़ में भारी क्षति पहुंची है। हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि इस मुठभेड़ में कितने आतंकी मारे गए हैं।

साथ ही तखार प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक अब्दुल कयूम ने घटना की पुष्टि की, लेकिन कहा कि इस हमले में प्रांत के उप-पुलिस प्रमुख सहित 34 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। दूसरी तरफ, हेजरी ने बताया कि सुरक्षा बल जिले में एक ऑपरेशन के लिए जा रहे थे, तभी उन पर तालिबान के आतंकवादियों ने हमला किया।

AFGAN ATTACK
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…बिहार चुनाव: राजनाथ बोले- बिहार में 25 लाख लोगों को मिल रहा आयुष्मान भारत का लाभ

सुरक्षाकर्मियों पर हमला

आगे उन्होंने कहा, तालिबान ने इलाके के आसपास के घरों में पॉजिशन ले ली थी। जैसे ही हमारी सेना वहां पर अभियान को अंजाम देने के लिए पहुंची, उसी दौरान घात लगाए आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया।

लेकिन अभी तक तालिबान की तरफ से इस हमले को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। बताया जा रहा कि सुरक्षा बलों पर यह हमला तब हुआ है, जब कतर में कट्टरपंथी समूह और सरकार के बीच देश में शांति वार्ता को लेकर बातचीत चल रही है।

ये भी पढ़ें…हाथरस काण्ड पर फूटा लोगों का गुस्सा, यहां 236 लोगों ने एक साथ छोड़ा हिन्दू धर्म

15 लोगों की मौत

अफगानिस्‍तान में बुधवार को हुई एक दर्दनाक घटना ने सभी को हिला के रख दिया है। इससे पहले यहां पर पाकिस्‍तान के वाणिज्यित दूतावास के पास भगदड़ मचने के बाद कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है।

घटना में लगभग एक दर्जन लोग घायल भी हुए हैं।  ऐसे में अधिकारियों के मुताबिक यह घटना पूर्वी अफगानिस्‍तान के जलालाबाद की है। घटना के समय यहां हजारों लोग वीजा के लिए कॉन्‍सुलेट पर एकत्र हुए थे।

बताया जा रहा कि फुटबॉल स्‍टेडियम में हजारों लोग इकट्ठा हुए थे। ऐसे में प्रांतीय अस्‍पताल के प्रवक्‍ता जहीर आदिल ने बताया कि कई लोग उस समय गिर गए जब वो जलालाबाद में बने स्‍टेडियम से निकलने की कोशिशें कर रहे थे।

ये भी पढ़ें…LOC पर महायुद्ध शुरू: चीनी सैनिक और आतंकी कर रहे ये काम, भारत हुआ चौकन्ना

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App