×

धमाकों से रोया देश: बम-विस्फोट से मची चीख-पुकार, मौतों से दहला अफगानिस्तान

अफगानिस्तान में फिर से जोरदार धमाकों से हाहाकार मचा हुआ है। बम धमाके में करीब 12 लोगों की मौके पर मौत हो गई। चारों तरफ धमाके से चीख-पुकार मची हुई है। इस बारे में अधिकारियों ने पुष्टी की है।

Vidushi Mishra
Published on: 31 Jan 2021 9:51 AM GMT
धमाकों से रोया देश: बम-विस्फोट से मची चीख-पुकार, मौतों से दहला अफगानिस्तान
X
शनिवार को सुबह नंगरहार प्रांत के शिरजाद जिले में अफगान सैन्य अड्डे पर हमला हुआ। जिसमें कार बम विस्फोट में आठ सैनिकों को मौत हो गई।

काबुल: अफगानिस्तान में एक बार फिर भीषण बम धमाका हुआ है। इस बम धमाके में करीब 12 लोगों की मौके पर मौत हो गई। चारों तरफ धमाके से चीख-पुकार मची हुई है। इस बारे में अधिकारियों ने पुष्टी की है। अफगान सैन्य कर्मी घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करा रहे हैं। इससे पहले शनिवार को सुबह नंगरहार प्रांत के शिरजाद जिले में अफगान सैन्य अड्डे पर हमला हुआ। जिसमें कार बम विस्फोट में आठ सैनिकों को मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...सेना पर बम धमाका: CRPF पार्टी पर हुआ ग्रेनेड हमला, खून से लथपत हुए जवान

तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली

बम धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है। ऐसे में सशस्त्र समूह के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ( Zabihullah Mujahid) ने बताया कि इस कार बम धमाके में 50 सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है जबकि कई घायल हो गए हैं, लेकिन इस समूह द्वारा इन मौतों के बारे में अभी पुष्टी नहीं की जा सकी है। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

आपको बता दें कि इससे पहले 27 जनवरी 2021 को भी राजधानी काबुल में बम धमाका हुआ था। इस बीच पश्चिमी हिस्से में गोलाय दवाखाना (Golayee Dawakhana) क्षेत्र में हमला हुआ था। इस धमाके में दो लोग जख्मी हो गए थे। सूत्रों से सामने आई जानकारी में बताया कि यह विस्फोट एक वाहन में किया गया था।

AFGAN ATTACK फोटो-सोशल मीडिया

तये भी पढ़ें...काबुल में बम धमाका: भयानक हमले से दहला देश, मौतों से मचा हाहाकार

22 लोगों की जान गई

बीते साल दो नवंबर को काबुल यूनिवर्सिटी में सेना की वर्दी में दो हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इन गोलाबारी से पूरे देश में हड़कंप सा मच गया था। इस हमले में 22 लोगों की जान चली गई थी।

गोलाबारी में मरने वालों में आठ छात्र और दस छात्राएं थीं, जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी। आतंकवादियों की यह कार्रवाई छह घंटे तक चली थी। जब यह हमला हुआ उस समय यूनिवर्सिटी में पुस्तक प्रदर्शनी आयोजित की गई थी, इस दौरान ईरान के राजदूत भी पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें...मंदिर में भयानक धमाका: जम्मू में मच गई अफरा-तफरी, हमलावरों की खूनी साजिश

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story