हुआ बम धमाका! उड़े बच्चे-पुलिसकर्मी, हर तरफ बिछी लाशें

अफगानिस्तान में फिर से बड़ा धमाका हुआ है। पूर्वी अफगानिस्तान में एक पुलिस स्टेशन के पास ये बम धमाका हुआ है जिसमें दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई। बता दें कि इस घटना में 26 लोग घायल हो गए है। हादसे में घायल हुए लोगों में 20 निर्दोष बच्चे और 6 पुलिसकर्मी है।

नई दिल्ली : अफगानिस्तान में फिर से बड़ा धमाका हुआ है। पूर्वी अफगानिस्तान में एक पुलिस स्टेशन के पास ये बम धमाका हुआ है जिसमें दो पुलिस कर्मियों की मौत हो गई। बता दें कि इस घटना में 26 लोग घायल हो गए है। हादसे में घायल हुए लोगों में 20 निर्दोष बच्चे और 6 पुलिसकर्मी है। पुलिस ने इस बम धमाके के लिए तालिबान संगठन को ही कसूरवार ठहराया है।

यह भी देखें… बैन हुआ Google Map: अब कैसे मिलेगा सही पता, इसका ही करना होगा इस्तेमाल

तालिबान पर हमले का आरोप

बता दें कि अलागमन प्रांत के गवर्नर के प्रवक्‍ता असदुल्‍लाह दौलतजाई के मुताबिक, यह धमाका पुलिस मुख्‍यालय की इमारत के बाहर एक मदरसे के समीप हुआ। इस मदरसे की खिड़की टूटने से कांच के टुकड़े बच्‍चों के शरीर में घुस गए। इसके बाद इन घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें 6 पुलिस आंतरिक मंत्रालय ने टोल की पुष्टि की और तालिबान पर हमले का आरोप लगाया।

अफगानिस्तान में इससे पहले भी कई आतंकी हमले हो चुके है। यहां धमाकों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन धमाके की खबरें सुनने को मिलती हैं। इससे पहले 17 सितंबर को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की रैली में भयंकर धमाका हुआ था। ये धमाका इतना भीषण था कि मौकें पर ही 24 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

यह भी देखें… सच आया सामने: लाखों में बिक रहा iPhone, जिसकी कीमत है हजारों में

फिर इसके बाद अफगानिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर भी हुए आतंकी हमले ने पूरे माहौल को शोक में तबदील कर दिया था। बात करें अगर अफगानिस्तान के धमाकों की तो बीती कई माह से लगातार ही धमाके हो रहे हैं।

अगस्त में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक आत्‍मघाती बम विस्फोट हुआ था, जिसकी वजह से लगभग 40 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

यह भी देखें… 31 अक्टूबर से 4 नवंबर तक RSS ने हरिद्वार में बुलाई बैठक, अयोध्या मामले पर हो सकती है चर्चा