×

भयानक बम विस्फोट से दहला शहर: हर तरफ अफरातफरी, अलर्ट जारी

इस बात की जानकरी अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने ट्वीट कर कहा कि विस्फोट को साइकिल के पास रखा गया था और शाम को करीब 06: 20 बजे विस्फोट हुआ।

Roshni Khan
Published on: 28 Feb 2020 5:22 AM GMT
भयानक बम विस्फोट से दहला शहर: हर तरफ अफरातफरी, अलर्ट जारी
X

काबुल: भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान की राजधानी से बड़ी खबर आ रही है, यहां गुरुवार शाम को एक भयानक बम विस्फोट हुआ। एक विस्फोट में 1 की मौत और 10 लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है। घटनास्थल पर पुलिस मौजूद थी।

इस बात की जानकरी अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने ट्वीट कर कहा कि विस्फोट को साइकिल के पास रखा गया था और शाम को करीब 06: 20 बजे विस्फोट हुआ। इससे एक नागरिक की मौत हो गयी और 10 अन्य घायल हो गये।

ये भी पढ़ें:दिल्ली हिंसा: अंकित शर्मा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दर्दनाक खुलासा, चाकुओं के अनगिनत निशान, आंते तक थी गायब…

सीरिया में धमाका, छह की मौत

इसी कड़ी में दो बड़े बम धमाकों की सूचना मिली थी। जानकारी के मुताबिक, सीरिया में एक बड़े धमाके में छह लोगों की मौत हो गयी थी। वहीं यमन में भी जोरदार बम धमाका हो गया, जिसमें चार नागरिकों के चीथड़े उड़ गये थे।

जानकारी के मुताबिक, सीरिया के उत्तरी शहर तेल अबिअद धमाके की गूंज से दहल गया था। बता दें कि यह धमाका एक कार में हुआ था। गौरतलब है कि जिस शहर में यह विस्फोट हुआ, वह तुर्की सेना के कब्जे में थे। सेना यहां से आतंकियों को दूर भगाना चाहती है। दरअसल, तेल अबिअद शहर की सीमा क्षेत्र में कुर्दिश आतंकवादियों ने डेरा जमाकर रखा हुआ था।

वहीं तुर्की सेना और कुर्दिश आतंकवादियों के बीच क्षेत्र में लड़ाई होती रहती है। दोनों की लड़ाइयों के कारण अकसर क्षेत्र में बम धमाके होते रहते हैं। इसी कड़ी में इस धमाके में भी कुर्दिश आतंकवादियों का हाथ बताया जा रहा था।

ये भी पढ़ें:बच्चों की मौत से सिसक रहा हैदराबाद: मौत का नजारा ऐसा, देख कांप गये लोग

यमन में बड़ा धमाका

इसके अलावा एक बड़ा बम विस्फोट यमन में हुआ था। बताया जा रहा है यहां के होदेदिआह शहर में सड़क के किनारे भयानक धमाका हो गया था। ब्लास्ट इतना भीषण था कि चार नागरिकों की इसकी चपेट में आने से मौत हो गयी थी।

इस धमाके की जानकारी सेना के अधिकारी ने दी थी। वहीं मामले की जांच शुरू कर दी थी। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि धमाका किस संगठन ने किया था। वहीं आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story