मास्क नहीं पहनने वाले राष्ट्रपति को हुआ कोरोना, कोर्ट ने लगाई थी फटकार

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। अब इस बीच ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जेयर बोलसोनारो अभी तक कोरोना वायरस की गंभीरता को नकारते आ रहे थे।

ब्रसीलिया: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। अब इस बीच ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जेयर बोलसोनारो अभी तक कोरोना वायरस की गंभीरता को नकारते आ रहे थे।

बोलसोनारो अभी तक भीड़-भाड़ में समर्थकों के साथ घूमते रहे और और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं करते थे। इसके साथ ही वह मास्क भी नहीं पहनते थे। ब्राजील में कोरोना के कारण गंभीर हालात हैं और मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

मार्च के बाद से हुए तीन टेस्ट

राष्ट्रपति ने बताया कि उनका चौथा टेस्ट पॉजिटिव आया है। बोलसोनारो ने कहा कि ‘मैं ठीक हूं, नॉर्मल हूं। मैं यहां टहलने भी गया, लेकिन मेडिकल सलाह की वजह से जा नहीं सकता।’ इससे पहले उन्होंने बताया था कि उनका टेस्ट हुआ है और एक्स-रे में उनके फेफड़े सही पाए गए हैं। मार्च में फ्लोरिडा में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के बाद उनका 3 बार टेस्ट हुआ था जो निगेटिव आया था।

यह भी पढ़ें…मेरठ में 45 कोरोना संक्रमित मिले, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 1254

कोर्ट ने लगाई थी फटकार

बोलसोनारो ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन का विरोध किया है। उन्होंने आर्थिक संकट और देश की अर्थव्यवस्था के प्रति ज्यादा संजीदगी जताई है। यहां तक कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया। इसके लिए ब्राजील की कोर्ट ने उन्हें फटकार लगा चुकी है। जज ने कहा था कि देश के राष्ट्रपति के लिए पब्लिक के बीच में मास्क पहनना अनिवार्य है और अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके ऊपर जुर्माना लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें…रहस्यमयी मौत: बाइक पर बैठे-बैठे शख्स ने तोड़ दिया दम, हर कोई रह गया दंग

अमेरिका के बाद ब्राजील की हालत खराब

ब्राजील में अब तक 16 लाख 28 हजार 283 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जो अमेरिका के बाद दुनिया में सबसे ज्यादा है। वहीं, देश में 65,631 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App