×

नोटों की बारिश: मिनटों में लोग हुए मालामाल, सड़क पर उड़े करोड़ों रुपए इस तरह

ब्राजील के सैन्टा कैटरीना राज्य में एक दिसंबर की रात राइफल से लैस दो दर्जन से अधिक लुटेरों ने यहां करीब चार बैंकों को लूट लिया। इस बीच लगभग 6 लोगों को बंधक बनाकर भी रखा गया है।

Newstrack
Published on: 2 Dec 2020 1:17 PM GMT
नोटों की बारिश: मिनटों में लोग हुए मालामाल, सड़क पर उड़े करोड़ों रुपए इस तरह
X
ब्राजील के सैन्टा कैटरीना राज्य में एक दिसंबर की रात राइफल से लैस दो दर्जन से अधिक लुटेरों ने यहां करीब चार बैंकों को लूट लिया।

नई दिल्ली। बैंक लूटने का एक बड़ा ही अजीब वाकया सामने आया है। यहां लुटेरों ने सड़कों पर नोटों की बारिश कर दी, जिसे बटोरने के लिए लोगों की भीड़ सड़को पर टूट पड़ी। ऐसे में पता चला कि लुटेरों ने ये इसलिए किया था, जिससे सड़कों पर लोगों की जबरदस्त भीड़ हो जाए और पुलिस जल्दी में उन्हें न पकड़ पाए। बता दें, ये किस्सा ब्राजील का है।

ये भी पढ़ें...दुनिया की सबसे बड़ी हड़ताल: 25 करोड़ कर्मचारी होंगे शामिल, निपटा लें बैंक का काम

चार बैंकों को लूटा

ऐसे में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, बड़े पैमाने पर बैंक से लूट का ये मामला ब्राजील के सैन्टा कैटरीना राज्य का है। एक दिसंबर की रात राइफल से लैस दो दर्जन से अधिक लुटेरों ने यहां करीब चार बैंकों को लूट लिया। इस बीच लगभग 6 लोगों को बंधक बनाकर भी रखा गया है।

बैंक लुटने आए सभी लुटेरों ने काले कपड़े पहन रखे थे। उन्होंने लुटने की वारदात को देर रात में अंजाम दिया। पुलिस और लुटेरों के बीच गोलीबारी भी हुई और कम से कम दो लोग घायल हो गए। बताया जा रहा कि इनमें एक पुलिस अधिकारी शामिल है। हालाकिं लुटेरों ने कुल कितने रुपयों की लूट की, इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

BANK ROBBERY फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बैंक बंद आधा महीना: खाताधारक पहले ही निपटा लें काम, जानें कब-कब है अवकाश

लुटेरों ने शहर के कई रास्तों को बंद कर दिया

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, लूट में करीब 30 अपराधी शामिल थे जो 10 कारों से आए थे। लुटेरों ने शहर के कई रास्तों को बंद कर दिया था, जिससे पुलिस जल्दी नहीं पहुंच सके। लेकिन उसके बाद में लूट में शामिल चार संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लूट के कुछ नोटों को भी बरामद कर लिया है।

ऐसे में शहर के मेयर सी साल्वारो ने ट्विटर पर लिखा कि काफी तैयारी से आए लुटेरों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। वहीं उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों में ही रहें। हालाकिं स्थानीय लोगों ने कहा कि सड़कों पर नोटों की बारिश किसी मूवी के सीन की तरह थी। जिसे देखकर लोगों आश्चर्यचकित हो गए।

ये भी पढ़ें...बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: बदल गए ये नियम, ATM से पैसा निकलेगा ऐसे

Newstrack

Newstrack

Next Story